• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की फोटो लेने और वीडियो बनाने पर लगी रोक, विवादों के बीच सरकार ने जारी किया आदेश

|

नई दिल्ली, 13 मई। मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना सेंट्रल विस्टा पर लगातार उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्लूडी) ने इसके निर्माण स्थल पर नो फोटोग्राफी नो वीडियो रिकॉर्डिंग का बोर्ड लगा दिया है। इस परियोजना का निर्माण कार्य इंडिया गेट के पास चल रहा है। निर्माण स्थल पर जो साइन बोर्ड लगा है उसपर साफ-साफ लिखा है कि नो फोटोग्राफी, नो वीडियो रिकॉर्डिंग। वहीं एक अन्य साइन बोर्ड पर लिखा है कि यह प्रॉपर्टी आमजन के लिए नहीं है। इसलिए बिना इजाजत के अंदर प्रवेश न करें।

Central Vista

इस परियोजना का निर्माण कर रही CPWD से जब इन साइन बोर्डों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। मालूम हो कि कोरोना काल में एक तरफ जहां सभी उद्दोग धंधे बंद हो गए, वहीं सेंट्रल विस्टा का काम लगातार जारी रहा। ऐसे में कई विपक्षी दलों ने निर्माण स्थल पर कार्य कर रहे लोगों के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे पैसे की बर्बादी करार दिया।

यह भी पढ़ें: UP: कोरोना काल में उन्नाव के 14 स्वास्थ्य केंद्रों के प्रमुख ने की इस्तीफे की पेशकश, उत्पीड़न का लगाया आरोप

मालूम हो कि इस परियोजना के तहत उप राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री आवास, नए संसद भवन, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय का निर्माण होना है। पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस द्वारा इस परियोजना पर सवाल उठाने पर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जब यूपीए की सरकार थी तो कांग्रेस ने खुद इस परियोजना का समर्थन किया था।

English summary
CPWD set up no photography board at Central Vista construction site
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X