• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ट्रेन से पूर्वी भारत का सफर करें, पता चलेगा कितने लोग खुले में शौच करते हैं: सीपीआई सांसद

|
Google Oneindia News
    PM Modi के Open Defaction के दावे की CPI Binoy Viswam ने खोली पोल | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। सीपीआई सांसद बिनॉय बिस्वाम ने खुले में शौच के दावे को चुनौती देते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है। बिस्वाम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्वी भारत की यात्रा ट्रेन से करनी चाहिए, फिर वह देख पाएंगे कि कितने लोग देश में खुले में शौच कर रहे हैं। दरअसल मध्य प्रदेश में खुले में शौच करने की वजह से दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद सीपीआई सांसद ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

    open defecation

    क्या फायदा है ऐसे ऐलान से
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिस्वाम ने एक पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से दो दिन पहले जिस तरह से दो बच्चों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, इसकी जांच होनी चाहिए और प्रधानमंत्री मोदी को अपने भाषण में इसका जिक्र करना चाहिए। इस पत्र में सांसद ने लिखा है कि 2 अक्टूबर को आप देश को खुले में शौच से मुक्त होने का ऐलान करेंगे। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप पूर्वी भारत को जाने वाली किसी भी ट्रेन में सुबह सफर करिए, आपको सच्चाई का पता चल जाएगा, ऐसे में इस घोषणा का क्या फायदा।

    मजबूर थे बच्चे
    गौरतलब है कि दो बच्चों की मध्य प्रदेश में भावखेड़ी गांव में खुले में शौच कीक वजह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। बिस्वाम ने अपने पत्र में लिखा है कि हमारा सिस्टम इन आरोपी दलित बच्चों की हत्या को रोक नहीं सका। ये लोग खुले में शौच के लिए मजबूर थे, क्योंकि उनके घर में शौचालय नहीं है। इन बच्चों को स्कूल में अन्य बच्चों के साथ बैठने तक नहीं दिया जाता था। यही नहीं उन्हें कुएं से पानी तक निकालने की इजाजत नहीं थी और अब उनकी हत्या कर दी गई।

    पीएम मोदी को कहने चाहिए कुछ शब्द
    बिस्वाम ने लिखा है कि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी गरीब और पिछड़ी जाति के लोगों के आंसू पोछना चाहते थे। अगर प्रधानमंत्री सच में इन परिवारों के दुख को समझते हैं तो उनके लिए कुछ शब्द जरूर कहने चाहिए। बिस्वाम ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इन दोनों बच्चों का अपने भाषण में जिक्र करके पीएम मोदी अपने भाषण में एक और उपलब्धि हासिल करेंगे।

    इसे भी पढे़ं- मध्य प्रदेश: बीजेपी सांसद ने IAS अफसर को दी धमकी, कहा- कुदाल लेकर आऊंगा और गड्ढा खोदकर जिंदा गाड़ दूंगाइसे भी पढे़ं- मध्य प्रदेश: बीजेपी सांसद ने IAS अफसर को दी धमकी, कहा- कुदाल लेकर आऊंगा और गड्ढा खोदकर जिंदा गाड़ दूंगा

    English summary
    CPI MP writes to PM Modi to travel in any north India train to see open defacation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X