• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टीकाकरण: अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, जावड़ेकर, राज्यपाल कोश्यारी समेत इन नेताओं दी गई वैक्सीन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण का आज पांचवा दिन है। 1 मार्च से टीकाकरण का ये दूसरा चरण शुरू हुआ है। जिसमें 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों और किसी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ऊपर के उन लोगों, जिन्हें संक्रमण का खतरा ज्यादा है, को वैक्सीन लगाई जा रही हैं। दूसरे चरण में आज (शुक्रवार) राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कई केंद्रीय मंत्रियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है।

coronavirus vaccine, coronavirus, COVID19 vaccine, कोरोना वायरस, Bhagat Singh Koshyari, Ashok Gehlot, Captain Amarinder Singh, Prakash Javadekar, Giriraj Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने मोहाली के सिविल अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी आज वैक्सीन लगवाई है। गहलोत ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल पहुंचकर कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। गहलोत ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कहा कि टीकाकरण अभियान राजस्थान में सबसे बेहतरीन तरीके से चल रहा है, करीब दो लाख लोग हर रोज राजस्थान में टीका लगवा रहे हैं। जो देश के दूसरे राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने आज देहरादून के दून अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। महाराष्ट्र के राज्यपाल ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने आज मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में कोरोना टीका लगवाया है।

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एंव डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के बेगूसराय में सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। गिरिराज बेगूसराय लोकसभा सीट से ही सांसद हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज महाराष्ट्र के पुणे में दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली।

बता दें कि एक मार्च से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और दूसरे क्षेत्र के मशहूर लोग अब तक वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

ममता बनर्जी ने जारी की टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम से खुद चुनाव लड़ेंगी ममताममता बनर्जी ने जारी की टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम से खुद चुनाव लड़ेंगी ममता

English summary
covid19 vaccination Ashok Gehlot Captain Amarinder Singh Giriraj Singh and other take first dose friday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X