• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू, बड़े शहरों से ओमिक्रॉन के 75% मामले: कोविड टास्क फोर्स चीफ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 जनवरी: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते नए संक्रमित मरीज और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में हो रहा खतरनाक इजाफे ने अब देश में तीसरी लहर को दस्तक दे दी है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर का सामना करने वाले भारत में ओमिक्रॉन के मामलों का बड़ा प्रतिशत देश के बड़े शहरों से सामने आया है। कोविड टॉस्क फोर्स के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने साफ कर दिया कि देश में कोविड-19 की तीसरी लहर आ चुकी है। इसी के साथ बताया कि देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों में 75 फीसदी बड़े शहरों से मिल रहे हैं।

coronavirus third wave

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक NTAGI और कोविड टॉस्क फोर्स के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा कि देश कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आ चुका है। उनके मुताबिक मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जैसे बड़े शहरों में तेजी से संक्रमित करने वाले ओमिक्रॉन के 75 प्रतिशत केस आ रहे हैं। इन बड़े शहरों ने नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है।

देश में तेजी से बढ़ रहा वैरिएंट

टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने एनडीटीवी को बताया कि हमें दिसंबर के पहले हफ्ते में पहले वैरिएंट का केस मिला। इसलिए पिछले सप्ताह राष्ट्रीय स्तर पर पहचाने गए वैरिएंट में से 12 प्रतिशत ओमिक्रॉन के मामले थे, लेकिन पिछला जो हफ्ता बीता है उसमें यह बढ़कर 28 प्रतिशत हो गया है। ऐसे में यह वैरिएंट देश में तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि प्रमुख मेट्रो शहरों, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और विशेष रूप से दिल्ली में 75 प्रतिशत से अधिक है।

दिल्ली में पिछले 2 दिनों में टेस्ट किए गए सैंपलों में से 84% में मिला ओमिक्रॉन- सत्येंद्र जैनदिल्ली में पिछले 2 दिनों में टेस्ट किए गए सैंपलों में से 84% में मिला ओमिक्रॉन- सत्येंद्र जैन

बढ़ने वाले हैं देश में संक्रमित

आपका बता दें कि देश में अब तक 1700 ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले रिकॉर्ड किए जा चुके है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 510 केस हैं। वहीं दिल्ली में वायरस की रफ्तार काफी डराने वाला है। देश में नए कोविड​-19 मामलों में भी 22 प्रतिशत की छलांग देखी गई। इसी के साथ एनके अरोड़ा ने बताया कि पिछले चार-पांच दिनों से जो सबूत मिले है, उससे साफ इशारा होता है कि आने वाले दिनों में मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जाएगी।

Comments
English summary
Covid Task Force head Dr NK Arora says india face third wave of coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X