• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: क्या दिल्ली में फिर से लगेगा Lockdown?, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर जारी है, क्या आम और क्या खास सभी इस महामारी की चपेट में हैं, रविवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 47 लाख को पार कर गई है और पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94,372 नए मामले सामने आए हैं और 1114 लोगों ने इस वायरस के कारण अपनी जान गंवाई है।

    Coronavirus Update India : कोरोना मामले 47 लाख के पार,24 घंटों में 94,372 नए केस | वनइंडिया हिंदी

     Covid 19: क्या दिल्ली में फिर से लगेगा Lockdown?

    तो वहीं बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 4235 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 3403 लोग कोरोना फ्री भी हुए हैं। दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 2,18,304 हो गई है, दिल्ली में बढ़ रहे केस के कारण ये कयास लगाए जा रहे थे कि एक बार फिर से राजधानी में लॉकडाउन लग सकता है लेकिन इस मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है।

    'राजधानी में मिनी लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं'

    सत्येंद्र जैन ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि केस में इजाफा हुआ लेकिन राजधानी में मिनी लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है, दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों के 80 फीसदी ICU बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित होंगे, कोविड अस्पतालों को 30 फीसदी बेड बढ़ाने की छूट दी है। यानी किसी अस्पताल में 100 बेड है तो उसे 130 किया जा सकता है, लेकिन राजधानी में लॉकडाउन नहीं लगने वाला है, ऐसे में लोगों से अपील है कि वो किसी भी अफवाओं पर ध्यान ना दें और कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइनों का पालन करें।

    Covid 19: क्या दिल्ली में फिर से लगेगा Lockdown?

    तो वहीं आईसीएमआर ने कहा है कि देश में 12 सितंबर तक 5,62,60,928 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। कल 10,71,702 सैंपल्स की जांच हुई है, जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि भारत में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। मई में लगभग 50,000 लोग ठीक हुए थे, सितंबर आते-आते ठीक होने वालों की संख्या 36 लाख हो गई है। हर दिन 70,000 लोग ठीक हो रहे हैं। ठीक होने वालों की संख्या ऐक्टिव केसों के लगभग तीन गुनी है।

    यह पढ़ें: शिवसेना ने खेला मराठा कार्ड, 'सामना' में लिखा-मुंबई को बचाने के लिए एक हो जाओ भूमिपुत्रों

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Corona cases are rising again in the national capital Delhi, but Health Minister Satyendar Jain has ruled out the possibility of mini lockdown in case the case in Capital.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X