• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19 Vaccines: विदेशी राजनयिकों का पुणे की दवा कंपनियों का दौरा रद्द

|

Covid-19 Vaccines: भारत में कोरोना की वैक्सीन कार्यक्रम का मुआयना करने के लिए 4 दिसंबर को विदेशी प्रतिनिधि मंडल पुणे आने वाला था लेकिन अब वो दौरा रद्द हो गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने शक्रवार को मीडिया से कहा कि राजनयिक चार दिसंबर को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और जिनोवाबायोफार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड का दौरा करने वाले थे लेकिन अब वो दौरा रद्द हो गया, हालांकि उन्होंने इसके पीछे का कारण नहीं बताया। आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविड-19 का टीका बनाने के लिए दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझीदारी की है।

 Covid-19 Vaccines: विदेशी राजनयिकों का पुणे दौरा रद्द

मालूम हो कि विदेश दल के इस दौरे को भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से आयोजित किया जा रहा था, एक दिन के इस दौरे पर यह दिदेशी दल दो अहम इंस्टिट्यूट सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया और गेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स का मुआयना करने वाले थे और कोरोना की वैक्सीन को लेकर भारत की क्या तैयारी है, इस पर एक रिपोर्ट तैयार करने वाले थे, फिलहाल ये दौरा रद्द हो गया है।

वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग फार्मा कंपनियों के दौरे पर PM

तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के तीन टॉप वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग फार्मा कंपनियों के दौरे पर हैं, वो आज सबसे पहले जायडस कैडिलास जो कि गुजरात के अहमदाबाद से 20 किलोमीटर दूर स्थित चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है, वहां पहुंचे हैं और इस दौरान वो उस लैब में पहुंचे हैं, जहां कोरोना का वैक्सीन डेवलप किया जा रहा है. यहां उन्होंने वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं से मुलाकात की है।

कोरोना वायरस का कहर जारी

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शनिवार (28 नवंबर) सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,322 नए केस मिले हैं, जबकि 485 लोगों की मौत हो गई है। अब देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 93,51,110 पहुंच गया है। 492 नई मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 1,36,200 हो गई है। सक्रिय मामले 4,54,940 हैं। 41,452 नए डिस्चार्ज मामलों के बाद कुल ठीक हुए मामलों की संख्या अब 87,59,969 है।

यह पढ़ें: Maharashtra: NCP विधायक भारत भालके का कोरोना से निधन, अस्पताल में थे भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Visit by Foreign Envoys to Pune Pharma Firms Involved in Manufacturing of Covid-19 Vaccines Canceled.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X