• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

New Year पर Covid-19 Vaccine को मिल सकती है मंजूरी, देश के ड्रग्स कंट्रोलर ने दिए संकेत

|

नई दिल्ली। Covid-19 Vaccine Update: भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खौफ के बीच एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। गुरुवार को देश के ड्रग्स कंट्रोल अथॉरिटी (Drugs Control Authority) ने संकेत दिए हैं कि कोविड-19 वैक्सीन को जल्द मंजूरी मिल सकती है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल डॉ वीजी सोमानी (Dr. VG Somani) ने आज एक वेबिनार में कहा, संभवतः नए साल के साथ हमारे हाथ में कुछ खास होगा। बता दें कि वीजी सोमानी का यह बयान कोविड-19 वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के इमरजेंसी अप्रूवल को लेकर कल होने वाली विशेषज्ञ पैनल की एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले आया है।

    Coronavirus India Update: DCGI ने India में Corona Vaccine की मंजूरी के दिए संकेत | वनइंडिया हिंदी

    Covid-19 vaccine may get approval soon Drug Control Authority signs

    इससे पहले आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक कार्यक्रम के दौरान देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने वाली है। पीएम मोदी ने नए साल में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नया मंत्र 'दवाई के साथ कड़ाई भी' दिया। गौरतलब है कि देश में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी अप्रूवल के लिए ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) और भारत बायोटेक ने आवेदन किया था, हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है।

    इसी सिलसिले में सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) की ओर से बुधवार को फाइजर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और भारत बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड के इमरजेंसी इस्तेमाल के अनुरोध पर विचार करने के लिए बैठक बुलाई गई थी। बुधवार की मीटिंग में सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक से मिले अतिरिक्त डाटा पर विचार-विमर्श किया गया। कंपनियों ने जो अतिरिक्त डाटा सौंपा है, उसकी पर समीक्षा की गई। सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी की अब अगली मीटिंग 1 जनवरी को होगी।

    New Year: नए साल के जश्न पर कोरोना की मार, कहीं पर लगी धारा 144 तो कहीं नाइट कर्फ्यू, पढ़ें कहां-क्या पाबंदी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Covid-19 vaccine may get approval soon Drug Control Authority signs
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X