• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग आज, सीएम ममता नहीं होंगी शामिल

|

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ी है। लोगों की लापरवाही के चलते फिर से कोरोना के मरीजों में इजाफा हुआ है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है तो वहीं आज कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक हाईलेवल मीटिंग करने वाले हैं। ये मीटिंग आज शाम 6.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। बता दें कि मात्र दो दिन पहले भी पीएम ने रीव्यू मीटिंग की थी लेकिन इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी उनकी जगह बंगाल का प्रतिनिधित्व चीफ सेक्रेटरी अलापन बनर्जी करेंगे।

Covid 19: PM की सभी राज्यों मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग आज
    Corona Vaccination In India : All States के CM के साथ बैठक करेंगे PM Modi | वनइंडिया हिंदी

    इस मीटिंग में कोरोना को रोकने के उपाय और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि राज्य में वैक्सीन की कमी है और केंद्र सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र ही है। उसके बाद दिल्ली, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, केरल, हरियाणा का नंबर आता है।

    पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली

    मालूम हो कि पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है, उन्होंने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है। पीएम मोदी को कोरोना का पहला टीका 1 मार्च को लगा था। गौरतलब है कि देश में कोरोना के अब तक 1,15,736 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,28,01,785 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 630 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,66,177 पहुंच गया है, तो वहीं देश में अब तक 8,70,77,474 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    राज्यों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने की जरूरत

    देश में कोरोना से 1.3 फीसदी मौतें हुई है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना के तेजी बढ़ते मामलों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्यों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने की जरूरत है। कोरोना इस बार बीते साल के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अगले चार सप्ताह काफी अहम रहने वाले हैं। देश में कोरोना से 1.3 फीसदी मौतें हुई है, इसलिए सबको पूरे अनुशासन के साथ कोरोनो की गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी है।

    यह पढ़ें: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या देख घबराईं देवेंद्र फडणवीस की पत्नी, बोलीं- 'काश मैं 45 की होती...'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prime Minister Narendra Modi will chair a meeting with chief ministers Today to discuss the COVID-19 situation and the ongoing vaccination drive.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X