• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी, तीसरी लहर का खतरा बढ़ा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 जून। देश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र के कुछ शहरों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दरअसल कोरोना के नए म्यूटेंट डेल्टा प्लस के खतरे के चलते आशंका जताई जा रही है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने खतरे को देखते हुए कई जिलों में अलर्ट जारी किया है और कहा है कि पाबंदियों को खत्म करने और उसमे ढिलाई देने में जल्दबाजी ना करें।

maharashtra
    Coronavirus: Maharashtra में Delta Plus Variant से पहली मौत, बुजुर्ग की गई जान | वनइंडिया हिंदी

    नए मामलों में बढ़ोतरी

    महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 9844 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 197 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। प्रदेश में एक हफ्ते के बाद तकरीबन 10 हजार संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। 16 जून को महाराष्ट्र में कोरोना के 10107 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद लगातार एक हफ्ते तक प्रतिदिन नए संक्रमण के मामले 10 हजार से कम थे। लेकिन जिस तरह से महाराष्ट्र के 11 शहरों में कोरनोा संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है उसने चिंता को बढ़ा दिया है। इन शहरों में संक्रमण के मामलों में 0.15 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जबकि 10 जिलों में संक्रमण दर 4.54 फीसदी है।

    तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत

    महाराष्ट्र के कोविड टास्क फोर्स ने साफ किया है कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए किसी भी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। अगले 2-4 हफ्तों में कोरोना की किसी भी तीसरी लहर के अलर्ट से प्रदेश सरकार की ओर से इनकार किया गया है। लेकिन सरकार की ओर से साफ किया या है कि प्रदेश को तीसरी लहर के लिए तैयार रहना चाहिए, अगर प्रदेश में तीसरी लहर आती है तो हमे पहले से ही तैयार रहने की जरूरत है।

    इसे भी पढे़ं- दिल्ली: घरवालों की मर्जी के बिना की शादी, दोनों को मारी गोली, पति की मौत, पत्नी की हालत गंभीरइसे भी पढे़ं- दिल्ली: घरवालों की मर्जी के बिना की शादी, दोनों को मारी गोली, पति की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

    11 शहरों में बढ़ा संक्रमण

    महाराष्ट्र के 11 शहरों की बात करें जहां साप्ताहिक संक्रमण दर अधिक है तो सिंधुगढ़ में 1.121 फीसदी, रत्नागिरी में 0.97 फीसदी, कोल्हापुर में .79 फीसदी, सांगली में .57 फीसदी, सतारा में 0.40 फीसदी, रायगढ़ में 0.39 फीसदी, पालघर में 0.24 फीसदी, सोलापुर में 0.21 फीसदी, अहमदनगर में 0.19 फीसदी, बीड़ में 0.19 फीसदी, ओस्मानाबाद में 0.17 फीसदी संक्रमण की दर है। देश में सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र तीसरा प्रदेश है।

    English summary
    Covid-19 new cases rise again in Maharashtra third wave threat looms.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X