• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'Sunday Samvaad' में बोले डॉ. हर्षवर्धन-त्योहार मनाते समय कोरोना योद्धाओं को जरूर याद करें

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना का कहर जारी है, क्या आम और क्या खास सभी इस महामारी की चपेट में हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 61,871 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केस बढ़कर 74,94,552 हो गए हैं, मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 1033 लोगों की मौत हुई है, साथ ही अब तक देश में में 65,97,210 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। भारत में अब तक महामारी से 1,14, 031 लोगों की मौत हो चुकी है।

 कोरोना को लेकर डॉ. हर्षवर्धन का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

इस बारे में बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने आज एक बड़ी बात कही है, उन्होंने कहा कि आने वाले सीजन में काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि ये वक्त त्योहार का है और त्योहारी सीजन में हर किसी को काफी सावधान रहने की जरूरत है, कुछ भी कहने और करने से पहले हम सभी को एक बार कोरोना योद्धाओं के त्याग और साहस को जरूर याद करना चाहिए, इसलिए इस वक्त हर किसी को अपनी जिम्मेदारी समझने की आवश्यकता है।

मैं उत्सवों को कम करूंगा: डॉ. हर्षवर्धन

अपने संडे संवाद में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैंने फैसला किया है कि मैं उत्सवों को कम करूंगा। दुनिया में कई लोग महामारी की चपेट में हैं और इससे लड़ रहे हैं। इस बार हम सभी को परोपकार करना चाहिए और जो अभाव में जी रहे हैं उनको बड़े दिल से दान करना चाहिए, आप अपने आस-पास के गरीब बच्चों को खोजें और उन्हें मिठाई, कपड़े, जो भी आपसे संभव हो उन्हें देने की कोशिश करे, इससे आपको मन की शांति भी मिलेगी, डा. हर्षवर्धन ने कहा कि इन दिनों महाशक्ति के दिन चल रहे हैं, हर कोई मां की पूजा कर रहा है, ऐसे में इस वक्त, मैं महिलाओं के सशक्त होने की आशा करता हूं और एक ऐसे समाज की कल्पना करता हूं कि जो महिलाओं के प्रति अत्याचार से मुफ्त हो।

 कोरोना को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने दिया बड़ा बयान...
    Coronavirus India Update : कुल मरीज 75 लाख के करीब,24 घंटे में करीब 62 हजार नए केस | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि इससे पहले डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा था कि हम पूरी उम्मीद कर रहे हैं अगले साल की शुरुआत में एक से अधिक स्रोतों से देश को टीका मिल जाएगा, हमारे विशेषज्ञ देश में वैक्सीन (COVID-19 vaccine) के वितरण को कैसे शुरू किया जाए, इस दिशा में अब सोच रहे हैं,उम्मीद है कि जुलाई तक हम देश में 400-500 मिलियन डोसेज वैक्सीन उपलब्ध कराकर देश की 20-25 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की क्षमता रख पाएंगे।

    यह पढ़ें: देश में कोरोना के मामले 75 लाख के करीब ,बीते 24 घंटे में 11033 मरीजों की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    I have decided to keep my celebrations subdued. There is so much suffering across the world due to the pandemic. We must all let charity take precedence, donate with a large heart to the underprivileged: Union Health Minister Dr Harsh Vardhan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X