• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: मुंबई, दिल्ली, पुणे से कोलकाता आने वाली सभी फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक

|

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना का तांडव जारी है, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार अब कुल मामलों की संख्या 22 लाख से ज्यादा हो चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार 6,15,945 केस ऐक्टिव हैं जबकि 15,35,744 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अबतक 44,386 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 62,064 नए केस सामने आए हैं और 1007 लोगों की मौत हुई है।

    Kolkata Flights : 6 शहरों से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट्स पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी | वनइंडिया हिंदी
    कोलकाता आने वाली सभी फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक

    कोलकाता आने वाली सभी फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक

    कोरोना संकट को देखते हुए पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोलकाता आने वाली फ्लाइट को लेकर भी कई नियम जारी किए गए हैं. जिन बड़े शहरों में कोरोना का संकट बरकरार है, वहां से आने वाली फ्लाइट पर लगी रोक 31 अगस्त तक तक बरकरार रखी है, बंगाल सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, अहमदाबाद जैसे शहरों से कोलकाता विमान आने की इजाजत नहीं है।

    यह पढ़ें: ED ने रिया से की 10 घंटे पूछताछ, CBI से बोले सुशांत के पिता-मेरे बेटे की मौत की जांच जरूरी

    कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया भारत

    मालूम हो कि भारत में बढ़ते कोरोना के मरीजों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, आपको जानकर हैरत होगी कि भारत अगस्त के महीने में सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया है, अगस्त महीने के पहले ही हफ्ते में दुनिया में आए कोरोना के नए केसों में लगभग 25 प्रतिशत मामले केवल इंडिया में सामने आए हैं, 1 से 8 अगस्त तक में दुनिया में 20 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनमें 4.55 लाख केस भारत में हैं, जिन्हें औसतन रोजाना 57 हजार केस माना जा सकता है।

    भारत में 25 प्रतिशत नए केसों में इजाफा

    भारत में 25 प्रतिशत नए केसों में इजाफा

    संक्रमण के मामले में अमेरिका पहले नंबर पर ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है लेकिन अगस्त में बढ़े नए केसों की बात करें तो भारत में मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, अगस्त में इंडिया में करीब 25 प्रतिशत नए केसों में इजाफा हुआ है और अगर यही हाल रहा तो भारत ब्राजीस को पीछे कर सकता है, मालूम हो कि अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में 51.49 लाख, ब्राजील में 30.13 लाख और भारत में 21.52 लाख केस हैं।

    'करोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा'

    'करोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा'

    मालूम हो कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अब दुनिया को करोना वायरस के साथ 'जीना सीखना होगा', अगर युवागण ये समझ रहे हैं कि उन्हें वायरस से खतरा नहीं तो ऐसा सोचना उनका सरासर गलत है कि क्योंकि युवाओं की न तो सिर्फ कोरोना संक्रमण से मौत हो सकती है।

    यह पढ़ें: व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी, आनन-फानन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बाहर ले जाया गया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The suspension of flights to Kolkata from high COVID-19 prevalence cities (viz. Delhi, Mumbai, Pune, Nagpur, Chennai & Ahmedabad) will continue till 31st August: West Bengal Government.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X