• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, कहा-'बयानबाजी से नाकामी नहीं छिप सकती'

|

नई दिल्ली। एक ओर देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपाया हुआ है, वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार की आलोचना कर रहा है। कोरोना के टीके को लेकर अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर धावा बोला है, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बयानबाजी करके अपनी नाकामियों को छुपाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना वैक्सीन के प्रोडक्शन और सप्लाई में धांधली हुई है।

कोरोना वैक्सीन के लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, जानिए क्या कहा?
    Coronavirus India Update: Corona Vaccine को लेकर P Chidambaram ने कसा तंज | वनइंडिया हिंदी

    चिदंबरम ने कहा कि हम शुरू से ही कहते आए हैं कि पारदर्शिता होनी चाहिए और यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बातें होनी चाहिए लेकिन आप खुद ही सोचिए कि 138 करोड़ की आबादी में देश के पास सिर्फ दो ही वैक्सीन है, आप ही लोग बताइए कि क्या ये पर्याप्त है।

    वैक्सीन पर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं हैं: डॉ. हर्षवर्धन

    मालूम हो कि गहराते कोरोना संकट के बीच देश के कई राज्यों की ओर से ये शिकायत आई है कि उनके पास वैक्सीन का स्टॉक लगभग खत्म हो गया है। इसके लिए केंद्र सरकार पर लोग उंगली उठा रहे हैं तो वहीं इन आरोपों और सवालों के बीच एक निजी चैनल से खास बातचीत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन को लेकर महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसे राज्य राजनीति कर रहे हैं। कई महीनों तक उन्होंने वहां लोगों को वैक्सीन नहीं लगाई। देश में अभी तक सबसे अधीक वैक्सीन महाराष्ट्र को दी गई है, केंद्र सरकार Who की गाइडलाइन को फॉलो कर रही है और पहले वैक्सीन उन्हीं को दी जा रही है, जिसकी इन्हें ज्यादा जरूरत है।

    भारत के पास 5 और कोरोना वैक्सीन होगी

    वैसे आपको बता दें कि ऐसा अनुमान है कि इस साल के अक्टूबर तक भारत के पास 5 और कोरोना वैक्सीन होगी। मालूम हो कि इंडिया में इस वक्त कोविशील्‍ड और कोवैक्‍सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। Ani के मुताबिक अगले 10 दिनों के अंदर रूसी वैक्‍सीन 'स्‍पूतनिक' के इस्तेमाल को भी मंजूरी मिल सकती है। आपको बता दें कि जिन 5 अन्‍य वैक्‍सीन की बात हो रही है उसमें 'स्‍पूतनिक' के अलावा जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन, नोवावैक्स वैक्सीन, जाइडस कैडिला वैक्सीन, और भारत बायोटेक की इंट्रानैसल वैक्सीन का नाम शामिल है।

    यह पढ़ें: कोरोना का कहर जारी ,बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1.68 लाख नए केस, 904 लोगों की मौतयह पढ़ें: कोरोना का कहर जारी ,बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1.68 लाख नए केस, 904 लोगों की मौत

    English summary
    Centre Covering Up Vaccination Drive Failure With Rhetoric, its bad says P Chidambaram, here is details.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X