• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव सरकार का बड़ा ऐलान, महाराष्‍ट्र में सेक्‍स वर्कस को दिए जाएंगे 5,000 रुपये

|

मुंबई। महाराष्‍ट्र सरकार ने कोरोना काल में सेक्‍स वर्कस के लिए बड़ा ऐलान किया है। महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने गुरुवार को ऐलान किया कि महाराष्‍ट्र में सेक्‍स वर्कस को अक्टूबर से दिसंबर तक प्रति माह 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

sezworker

जिन यौनकर्मियों के स्कूल जाने वाले बच्चे हैं, उन्हें 2,500 रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे। राज्य महिला और बाल विकास मंत्रालय ने ये जानकारी गुरुवार को दी। मंत्रालय ने बताया कि लगभग 31,000 लाभार्थियों की पहचान की गई है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने जानकारी दी कि सेक्‍स वर्कस को अक्‍टूबर से दिंसबर तक के लिए ही दी जाएगी।

whore

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। कोरोना के मामले फिर एक बार तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रत्‍येक दिन कोरोना के नए केस बढ़ रहे हैं। मुंबई दिल्‍ली जैसे मेट्रों शहरों में केस में कोरोना काल बन रहा है। कोरोना के चलते सभी सेक्‍टर पर प्रभाव पड़ा है वहीं सेक्स वर्कर्स की आर्थिक हालात भी कोरोना महामारी में बत्‍तर हो चुकी है वो बदहाली की कगार पर पहुंच गए हैं। उनके सामने रोजी रोटी की समस्‍या आन पड़ी है। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र सरकार के महिला एवं बाल कल्‍याण मंत्रालय का यह फैसला निश्चित रूप से सेक्स वर्कर्स को बड़ी राहत प्रदान करेगा।

महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना के 6406 नए मामले, 65 लोग मौत के काल में समा गए। कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्‍या 4815 है। कोरोना महाकारी के शुरूआती दौर से महाराष्‍ट्र राज्य सर्वाधिक प्रभावित राज्‍यों में एक था। अब तक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 18,02,365 पहुंच चुकी है जिनमें सक्रिय मामलों की संख्‍या 85,963 और 16,68,538 लोग ठीक हो चुके हैं,वहीं 46,813 लोगों की मौत हो चुकी है।

मिलिए लद्दाखी Stanzin Padma से जिन्‍होंने अपनी जान पर खेल कर बचाई सियाचिन में जवानों की जिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
whore in Maharashtra will be given financial aid of Rs 5,000 per month from October to December
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X