• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी, 26 मई को कोर्ट सुनाएगी सजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ( Om Prakash Chautala) आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी साबित हुए हैं। मामले में दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने चोटाला को दोषी करार देने के बाद उनकी सजा पर 26 मई को अदालत निर्णय लेगी।

    Haryana: OP Chautala आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी, इस दिन होगा सजा का ऐलान | वनइंडिया हिंदी
    Om Prakash Chautala

    दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट में आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इससे पहले वे वे जेबीटी भर्ती घोटाले को लेकर जेल में बंद थे। 2 जुलाई को तिहाड़ जेल से बाहर आए। वहीं अब आय से अधिक संपत्ति मामले में अब फिर उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

    चौटाला की सजा को लेकर 26 मई को बहस
    दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के दोषी साबित होने के बाद उनकी सजा पर निर्णय आना अभी बाकी है। इसके लिए अदालत ने 26 मई की तारीख निश्चित की है। जब चौटाला को कितनी सजा दी जाए इस विषय पर राउज एवेन्यू कोर्ट में बहस होगी। इससे पहले दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया था। शनिवार कोर्ट में पूर्व सीएम चौटाला की मौजूदगी में फिर से सुनवाई हुई। जिसमें अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया।

    तिहाड़ में काट चुके हैं सजा
    2013 में जेबीटी घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने उन्हे 10 साल की सजा सुनाई थी। पिछले साल ही वे दिल्ली की तिहाड़ जेल से सजा पूरी कर बाहर आए थे। वहीं अब आय से अधिक संपत्ति मामले में अब फिर उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

    नवनीत राणा की बढ़ी मुश्किलें, घर पर अवैध निर्माण को लेकर BMC का दूसरा नोटिस नवनीत राणा की बढ़ी मुश्किलें, घर पर अवैध निर्माण को लेकर BMC का दूसरा नोटिस

    चौटाला की 3.68 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है जब्त

    26 मार्च, 2010 को पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ सीबीआई ने कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल की थी। जिमसें 1993 से 2006 के बीच कथित रूप से उनके पास 6.09 करोड़ रुपए की संपत्ति होने का दावा किया गया था। जो कि उनकी वैध आय से काफी अधिक थी। वहीं वर्ष 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने ओमप्रकाश चौटाला के फ्लैट, प्लॉट और जमीन समेत कुल 3 करोड़ 68 लाख की संपत्तियों को जब्त कर लिया था। इनमें नई दिल्ली, पंचकूला और सिरसा के प्लाट शामिल थे। ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज FIR को लेकर की थी।

    Comments
    English summary
    Court convicts former Haryana CM Om Prakash Chautala in disproportionate assets case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X