• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वेस्‍टर्न रेलवे ने की 3 स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेनों की घोषणा, जानिए किस रूट पर होगा फायदा

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी के चलते बीते साल प्रभावित हुई रेल सेवाएं अभी तक ठीक से बहाल नहीं हो पाई हैं। और अब जिस तरह संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है उससे आगे भी रेल सेवाओं के पटरी पर लौटने की उम्‍मीद कम है। हालांकि इंडियन रेलवे यात्रियों को उनके गंतव्‍य तक पहुंचाने के लिए समय-समय पर स्‍पेशन ट्रेनों का ऐलान कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को रेलवे ने कहा कि वो मांग के मुताबिक रेलवे की सेवाएं देना बरकरार रहेगा। वहीं वेस्‍टर्न रेलवे ने शुक्रवार को तीन स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेनों के संचालन की घोषणा की।

वेस्‍टर्न रेलवे ने की 3 स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेनों की घोषणा, जानिए किस रूट पर होगा फायदा

रेलवे ने कहा कि पश्चिम रेलवे बांद्रा टर्मिनस-बरौनी जंक्शन और सूबेदारगंज, सूरत-हटिया और उधना-छपरा स्टेशनों के बीच 3 अतिरिक्त साप्ताहिक ट्रेनें चलाएगा। ये ट्रेनें मुंबई, गोरखपुर, पटना, दरभंगा, वाराणसी, गुवाहाटी, बरौनी, प्रयागराज, बोकारो, रांची और लखनऊ जैसे ज्यादा मांग वाले गंतव्यों को कवर करेंगी। रेलवे ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि भारतीय रेलवे के मुताबिक मांग के हिसाब से ट्रेनों का उपलब्‍ध कराना जारी रहेगा। वर्तमान में रेलवे प्रति दिन औरसतन 1402 स्‍पेशल ट्रेन सेवाएं चला रही है।

गौरतलब है कि इन ट्रेनों में टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी से ही होंगी। आपको बता दें कि इससे पहले वेस्‍टर्न रेलवे ने 6 स्‍पेशन ट्रेन चलाया था। ये ट्रेनें वलसाड-जोधपुर, वलसाड-कानपुर, अहमदाबाद-बरौनी, अहमदाबाद-गोरखपुर, हापा-बिलासपुर और ओखा-नाथद्वारा के बीच चलाई गई थीं।

RSS प्रमुख मोहन भागवत को हुआ कोरोना, कुछ दिन पहले कुंभ में हुए थे शामिलRSS प्रमुख मोहन भागवत को हुआ कोरोना, कुछ दिन पहले कुंभ में हुए थे शामिल

English summary
Coronavirus: Western Railway to operate 3 additional weekly special trains
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X