• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना की दूसरी लहर ने दिया सबक, किसी भी कीमत पर नीचे नहीं रखने हथियार- WHO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 मई। विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा है कि भारत के कुछ हिस्सों में मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन हमें किसी भी हालत में कोई भी ढील नहीं देनी है। उन्होंने लोगों से अपने प्रमुख काम में वैक्सीन को लगवाना शामिल करना है।

WHO

डब्ल्यूएचओ की दक्षिण पूर्व एशिया निदेशक पूनम खेत्रपाल ने कहा "कोरोला मामलों में उछाल ने पहले से ही प्रभावित स्वास्थ्य सेवाओं पर भारी बोझ डाल दिया है। अब हम भारत के कुछ हिस्सों में स्थिरता और कई जगहों पर मामलों में गिरावट भी देख रहे हैं। लेकिन स्थिति चिंताजनक और चुनौतीपूर्ण बनी हुई है।

वैक्सीन लगवाने की अपील
डॉ. खेत्रपाल ने आगे कहा कि "इस उछाल से हमें सबक मिला है कि किसी भी कीमत पर हमें अपने हथियार नीचे नहीं रखने हैं। हमें पहला मौका मिलते ही कोविड 19 वैक्सीन लगवानी है। हम नई लहर के बारे में अनुमान नहीं लगा सकते लेकिन हम इससे बच सकते हैं जो कि ज्यादा जरूरी है।"

धूम्रपान करने वालों पर 50% ज्यादा कोरोना का खतरा, WHO चीफ की ये सलाह है बेहद जरूरीधूम्रपान करने वालों पर 50% ज्यादा कोरोना का खतरा, WHO चीफ की ये सलाह है बेहद जरूरी

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझने के बाद अब भारत इससे उबरता नजर आ रहा है। अप्रैल के आखिर और मई के पहले पखवाड़े में कोरोना वायरस के मामलों में रॉकेट की तेजी से आए उछाल के बाद अब इसमें कमी आ रही है। हालांकि जब तक स्थितियां सुधर नहीं जातीं तब तक केंद्र और राज्य सरकारें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाह रहीं हैं। इस बीच कोरोना वायरस को लेकर वैक्सीनेशन अभियान तेज किया जा रहा है।

English summary
coronavirus we can not let our guards down says who poonam khetrapal singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X