• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19 vaccination: दलाई लामा, गडकरी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

|

कोरोना वायरस वैक्सीनेशन फेज 2: तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाई है। दलाई लामा ने शनिवार (6 मार्च) की सुबह हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के जोनल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण की शरुआत एक मार्च 2021 से हुई है। इस वैक्सीनेशन अभियान के तहत देश में 60 साल के पार या 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, उनका टीकाकरण किया जा रहा है। कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण का आज छठा दिन है। कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद दलाई लामा ने कहा कि ये गंभीर बीमारियों को रोकने में मददगार है।

Dalai Lama
    Covid Vaccination 2.0 : Dalai Lama ने लगवाया कोरोना का टीका,दिया ये संदेश | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन लेने के बाद दलाई लामा ने कहा, ''गंभीर समस्याओं को होने से रोकने में ये इंजेक्शन (वैक्सीन) बहुत मददगार है, दूसरे मरीजों को भी ये इंजेक्शन लगवाना चाहिए। ज्यादा से ज्यादालोगों को ये इंजेक्शन लगवाने की हिम्मत करनी चाहिए। ''

    दलाई लामा के कार्यालय ने आध्यात्मिक गुरु को टीके की पहली डोज की व्यवस्था के लिए भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

    दलाई लामा के अलावा शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आरएमएल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उनकी पत्नी कंचन गडकरी ने भी एम्स नागपुर में कोविड-19 की वैक्सीन की पहली डोज ली है।

    मशहूर फिल्म अभिनेत्री और उत्तर प्रदेश के मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने आज मुंबई के कूपर अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है।

    भारत में कोरोना के ताजा आंकड़े

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में अबतक कुल 1,94,97,704 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। शनिवार (06 मार्च) को जारी किए गए कोरोना वायरस के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 18,327 नए मामले सामने आए हैं और 108 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। देश में फिलहाल कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,11,92,088 है। कोरोना संक्रमण से भारत में अबतक कुल मौतों की संख्या 1,57,656 हो गई हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या अब 1,80,304 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,08,54,128 है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना टीकाकरण: अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, जावड़ेकर, राज्यपाल कोश्यारी समेत इन नेताओं दी गई वैक्सीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus vaccination phase 2 Dalai Lama take first shot Covid-19 vaccine and others all you need to know
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X