• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में घट रही वैक्सीन देने की रफ्तार, 35 फीसदी घट गया टीकाकरण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई: कोरोना संक्रमण के असर को कम करने के लिए लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ाए जाने पर जोर दिया जा रहा है। इसको लेकर भले केंद्र सरकार की ओर से कई दावे किए जा रहे हों लेकिन सच ये है कि टीकाकरण में तेजी आने के बजाय कमी दर्ज की जा रही है। कई राज्यों ने हाल में अपने यहां वैक्सीन का स्टॉक ना होने के चलते टीकाकरण केंद्रों को बंद किया है। जिसके असर ये हुआ है कि देश में वैक्सीनेसन में 35 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

Coronavirus Vaccination in India fall by 35 precent

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 23 मई को टीकाकरण एक सप्ताह पहले के मुकाबले 35 फीसदी तक घट गया है। इसके पीछे कई राज्यों में वैक्सीन का कम होना है। कई राज्यों ने वैक्सीन ना होने की बात कहते हुए 18 से 44 आयुवर्ग के लिए वैक्सीन सेंटर बंद कर दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली ने बेहतर टीकाकरण किया है।

हाल ही में इंटरनेशनल मॉनिट्ररी फंड (आईएमएफ) की ओर से भी एक जारी की गई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर किसी ग्लोबल वैक्सीनेशन प्लान के तहत ना बढ़ा गया और ऐसे ही सब चलता रहा तो 2021 के आखिर तक भारत अपनी 35 फीसदी आबादी को भी कोरोना का टीका नहीं लगा पाएगा।

कोरोना से बचाव के लिए पहना नीम और तुलसी की पत्तियों का मास्क, वीडियो वायरलकोरोना से बचाव के लिए पहना नीम और तुलसी की पत्तियों का मास्क, वीडियो वायरल

    UP: Barabanki के एक गांव में Corona Vaccination से बचने के लिए लोग नदी में कूदे । वनइंडिया हिंदी

    देश में जनवरी में कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया था। सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया गया था। इसके बाद 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका दिया जाना शुरू हुआ। एक मई से 18 साल से ज्यादा के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं। हालांकि देश को वैक्सीन की कमी का सामना लगातार करना पड़ रहा है। कई राज्य लगातार इस बात को कह रहे हैं कि उनको जितनी जरूरत है, उतनी वैक्सीन नहीं मिल पा रही है।


    English summary
    Coronavirus Vaccination in India fall by 35 precent
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X