• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में अबतक 15 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, 11 अस्पताल में, साइड इफेक्ट की वजह से 6 लोगों की मौत नहीं: सरकार

|

Coronavirus Vaccination Update News: देश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान के तहत अबतक 15 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कि देश में अबतक कुल 15,37,190 लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन लगी है। ये डोज 27,776 सत्रों में लगाए गए हैं। वहीं देश में 23 जनवरी को 1,46,598 लोगों को वैक्सीन लगी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट के तौर पर आंध्र प्रदेश के गुंटूर में पिछले 24 घंटों में अस्पताल में भर्ती होने का एक नया मामला सामने आया है। मंत्रालय ने बताया कि इस व्यक्ति को 20 जनवरी को वैक्सीन की डोज मिली थी। इसके साथ ही वैक्सीन लगने के बाद अब तक के कुल 11 लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं जो कि टीकाकरण के कुल आंकड़ों का 0.0007 प्रतिशत है।

Coronavirus Vaccination

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 6 लोगों की मौत का टीका से कोई लेना-देना नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

    Corona vaccination ने पकड़ी रफ्तार, 15 लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका | वनइंडिया हिंदी

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कि देश में अबतक वैक्सीन लेने के बाद से 6 लोगों की मौत दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में गुरुग्राम में एक 56 वर्षीय महिला की मौत हुई है। हालांकि 6 लोगों की भी मौत कोरोना वायरस टीकाकरण से नहीं जुड़ी है। उन्होंने कहा, गुरुग्राम में 6 वर्षीय महिला की मौत कार्डियोपल्मोनरी डिसीज से हुई है। इसका टीकाकरण से कोई संबंध नहीं है। देश में अबतक हुई किसी भी मौत का वैक्सीनेशन से संबंध नहीं पाया गया है।

    किस राज्य में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन?

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में अबतक 12 राज्यों में कोवैक्सीन (Covaxin) का टीका लगाया जा रहा है। आने वाले हफ्तों में सिर्फ 7 राज्यों में कोवैक्सीन की डोज दी जाएगी। ये सात राज्य होंगे... केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड और पश्चिम बंगाल।

    जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 23 जनवरी को कुल 6967 लोगों को वैक्सीन का टीका लगा है। हालांकि 23 जनवरी को टीके का लक्ष्य 8100 था लेकिन सिर्फ 86 फीसदी ही वैक्सीन लगाए गए हैं।

    देश में सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन कर्नाटक में 1,84,699 लोगों ने लगवाए हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश में 1,33,298, ओडिशा में 1,30,007 और उत्तर प्रदेश में 1,23,761 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

    ये भी पढ़ें- हरियाणा के मंत्री अनिल विज का तंज, 'सांड़ के लिए लाल कपड़े जैसा है ममता के सामने जय श्रीराम कहना'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Vaccination Health Ministry Says Over 15 Lakh Vaccinated, 11 Hospitalised, 6 Deaths Unrelated to Vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X