• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में खोले जाएंगे मेडिकल कॉलेज, केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश

|

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने मेडिकल कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया है। कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में मेडिकल कॉलेज बंद थे लेकिन अब संक्रमण के मामले काफी हद तक काबू में हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले मेडिकल कॉलेज को दोबारा खोलने का फैसला लिया गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है।

Coronavirus update Delhi Govt orders reopening of medical colleges by observing social distancing and SOPs

दिल्ली सरकार ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और गाइडलाइन्स का पालन करते हुए मेडिकल कॉलेज फिर से खोले जाएंगे और पढ़ाई होगी। कॉलेजों को भारत सरकार, दिल्ली सरकार और यूजीसी की गाइडलाइंस का पालन कराना होगा। आदेश के अनुसार, एमबीबीएस/बीडीएस के प्रथम वर्ष के बैच को पहले चरण में बुलाया जाएगा, ताकि ज्यादा भीड़ ना हो।

कॉलेज को फिर से खोलने की तारीख से डेढ़ से दो महीने के भीतर शिक्षण और प्रैक्टिकल पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अंतिम वर्ष के छात्रों को कॉलेज में शिक्षण गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। फाइनल ईयर के छात्र सफलतापूर्वक ट्रेनिंग पूरी करने पर फाइनल ईयर एग्जाम के देने के लिए योग्य माने जाएंगे।

बता दें कि मार्च, 2020 में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद दिल्ली सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था। तब से दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज, मेडिकल कॉलेज बंद हैं। देश के दूसरे हिस्सों में भी मार्च के बाद से ज्यादातर शिक्षण संस्थान बंद हैं। हालांकि अब सरकारें स्कूल कॉलेज धीरे-धीरे खोलने की ओर विचार कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- 50 साल में सबसे तेजी से अपनी धुरी पर घूम रही है धरती, छोटा हुआ दिन, वैज्ञानिक चिंतित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus update Delhi Govt orders reopening of medical colleges by observing social distancing and SOPs
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X