• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच गणेश चतुर्थी को लेकर तमिलनाडु सरकार ने जारी की गाइडलाइन

|

चेन्‍नई। तमिलनाडु सरकार ने गणेश चतुर्थी को लेकर गाइडलाइन जारी किया है। आपको बता दें कि इस बार गणेश चतुर्थी 22 अगस्‍त को मनाया जा रहा है। सरकार की तरफ से लोगों को विनायक चतुर्थी घरों में मनाने की सलाह दी गई है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तियों की स्थापना नहीं होगी इसके अलावा मूर्ति विसर्जन के लिए रैली की इजाजत नहीं होगी।

कोरोना संकट के बीच गणेश चतुर्थी को लेकर तमिलनाडु सरकार ने जारी की गाइडलाइन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भीड़ जमा होने पर मनाही है। इस बार कोई भी बड़े पंडाल और झांकियां नहीं सजा सकेंगे। साथ ही कोई बड़ी प्रतिमा भी स्थापित नहीं हो सकेगी। अब सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में मनाए जाने वाले त्योहारों पर भी भीड़ न जुटे। इसके लिए अभी से इंतजाम कर लिए जाएं।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं वहीं सैकड़ों लोग रोज अपनी जान गवां रहे हैं। इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में 942 मौतें हुईं हैं जिनमें से दो तिहाई से ज्यादा मौतें सिर्फ पांच राज्यों में हुई हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली में 683 मौतें हुई हैं। जिसमें से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 344, तमिलनाडु में 119, आंध्र प्रदेश में 93, कर्नाटक में 113 और दिल्ली में 14 मौतें हुई हैं।

सच्‍ची मोहब्‍बत: पत्‍नी की मौत के बाद बनवाया सिलिकॉन स्टेच्यू, हाथ में हाथ डालकर किया 'सपनों' का गृह प्रवेश

दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,871 नए मामले सामने आए और 119 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,14,520 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 5,278 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि बुधवार को 5,633 मरीज ठीक हो गए। बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड-19 के 52,929 मरीज उपचाराधीन हैं। अब तक तमिलनाडु में कोविड-19 के 2,56,313 मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Tamil Nadu Govt issue guidelines for Ganesh Chaturthi which celebrated on 22nd August
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X