• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की फोन पर बातचीत

|

नई दिल्ली, 26 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार रात को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात हुई है। भारत में गहराते जा रहे कोरोना संकट को लेकर जो बाइडेन ने नरेंद्र मोदी से बातचीत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जो बाइडेन के साथ बातचीत की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, यूएस प्रेसीडेंट जो बाइडेन के साथ आज काफी अहम बातचीत हुई। दोनों में देशों में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि अमेरिका भारत को जो मदद मुहैया करा रहा है, उसके लिए उन्होंने बाइडेन को शुक्रिया कहा है। वहीं जो बाइडेन ने भारत के प्रधानमंत्री से कहा कि वो इस मुश्किल समय में भारत के साथ हैं और हर संभव मदद करेंगे।

    Coronavirus: कोरोना संकट पर PM Modi और Joe Biden में बात, जानें क्या हुई चर्चा ? | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus talks between PM narendra Modi and US President joe Biden

    प्रधानमंत्री मोदी ने बताया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ वैक्सीन के लिए कच्चे माल और दवाओं की निर्बाध आपूर्ति को लेकर भी चर्चा हुई। उन्होंने आगे लिखा कि भारत और अमेरिका की हेल्थ पार्टनरशिप कोरोना की चुनौती का समाधान कर सकती है।

    भारत में कोरोना की भयावह होती स्थिति को देखकर दुनियाभर के देश मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। अमेरिका की ओर से भी रविवार को कहा गया था कि अमेरिकी प्रशासन कोरोना महामारी की लड़ाई में भारत की मदद करेगा और हर इमरजेंसी सहायता मुहैया कराएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को कहा था कि हम भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं। अमेरिका ने पांच टन ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी न्यूयॉर्क से भारत भेजे हैं।

    एक दिन पहले दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों में हुई थी बात

    रविवार को अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवान ने भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से ये बातचीत की थी। दोनों के बीच कोरोना संक्रमण और और वैक्सीन को लेकर बात हुई थी। बातचीत में अमेरिका ने कोविशील्ड वैक्सीन के लिए कच्चा माल भेजने को भी कहा है। अमेरिका ने कहा है कि वह उन स्रोतों की पहचान कर रहा है, जिससे वैक्सीन के लिए कच्चे माल को तुरंत भेजा जा सके।

    केरल के बुजुर्ग बीड़ी मजदूर ने सीएम रिलीफ फंड में दी जीवनभर की कमाई, खाते में बचाए सिर्फ 800 रुपए, जो वजह बताई वो जान सीएम खुद हो गए भावुक

    English summary
    Coronavirus talks between PM narendra Modi and US President joe Biden
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X