• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में अगले सप्ताह उपलब्ध हो सकता है स्पूतनिक V टीका, इस तरह आप लगवा सकते हैं वैक्‍सीन

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 13 जून। राजधानी दिल्‍ली कोरोना से जंग जीतती नजर आ रही है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्‍ली वालों के लिए अब राहत की खबर ये है कि दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में अगले सप्ताह से रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन उपलब्ध हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि अस्पताल में वैक्सीन रोलआउट कार्यक्रम टीके की खेप प्राप्त होने के आधार पर शुरू होगा। सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए स्पूतनिक वी टीके की कीमत 1145 रुपये निर्धारित की है।

दिल्ली में अगले सप्ताह उपलब्ध हो सकता है स्पूतनिक V टीका, इस तरह आप लगवा सकते हैं वैक्‍सीन

आपको बता दें कि स्पुतनिक वी वैक्सीन को भारत के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल द्वारा इमरजेंसी प्रयोग के लिए अनुमति दिया गया था उसके बाद यह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोविशील्ड और स्वदेशी कोवैक्सिन में शामिल हो गया। इस टीके की पहली खुराक पिछले महीने हैदराबाद में दी गई थी। रूस के गामालेया नेशनल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा विकसित वैक्सीन को 91.6 प्रतिशत प्रभावी बताया गया है जो भारत में उपलब्ध कोरोना टीकों में सबसे अधिक है।

अपोलो अस्पताल और डॉ. रेड्डी लैबोरेटरीज ने 17 मई को हैदराबाद में और 18 मई को विशाखापत्तनम में स्पुतनिक वी रोलआउट के पहले चरण की शुरुआत की थी। यह टीका हैदराबाद जोन के लगभग सभी अस्‍पतालों में उपलब्ध है। केंद्र सरकार द्वारा जारी मूल्य निर्धारण कार्यक्रम के अनुसार निजी अस्पतालों में टीके की एक खुराक की कीमत 1,145 रुपये होगी।

    Delhi Unlock 3.0: Arvind Kejriwal का ऐलान- खुल जाएंगे Hotel-restaurant, चलेंगी Bus| वनइंडिया हिंदी

    वैक्‍सीन की कमी के बीच बड़ा खुलासा- प्राइवेट अस्‍पतालों को मिली 1.29 करोड़ डोज, इस्‍तेमाल हुई सिर्फ 22 लाखवैक्‍सीन की कमी के बीच बड़ा खुलासा- प्राइवेट अस्‍पतालों को मिली 1.29 करोड़ डोज, इस्‍तेमाल हुई सिर्फ 22 लाख

    English summary
    Coronavirus: Sputnik V to be available at THIS site in Delhi next week, Check details
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X