• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तब्लीगी जमात कार्यक्रम के कारण कई लोगों में फैला कोरोना वायरस : MHA

|

नई दिल्‍ली। देश में बढ़ते कोरोनावायरस के कहर के बीच गृह मंत्रालय ने तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के बारे बयान जारी किया है। गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में सोमवार को हुई बहस के दौरान कहा कि तब्लीगी जमात के आयोजन से देश में कई लोगों तक कोरोना वायरस फैला है। केन्‍द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में एकत्र होने से कोरोनावायरस संक्रमण "कई व्यक्तियों" में फैल गया।

Tablighi Jamaat

बता दें भारत में कोरोना महामारी की शुरुआती दौर में दिल्‍ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में आयोजित तब्लीगी जमात कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या में देश विदेश के जमात के लोग इकट्ठा हुए थे। तब्लीगी जमात के आयोजन में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लोग पाए गए थे। तभी जमात का कार्यक्रम अटेंड करने वाले कई लोग पैदल मार्च करते हुए अपने घरों के लिए निकले थे जिन्‍हें रास्‍ते में पकड़कर आइसोलेशन में रखा गया था।

Tablighi Jamaat

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी राज्यसभा में कहा कि दिल्ली पुलिस ने 233 तब्लीगी जमात के सदस्यों को गिरफ्तार किया है और 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2,361 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में कहा, हालांकि, तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में जांच चल रही है। गृह मंत्रालय ने कहा कि तब्लीगी जमात के आयोजन होने से कोरोना वायरस संक्रमण कई लोगों तक फैल गया।

Tablighi Jamaat

मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा रिपोर्ट किया गया है, COVID-19 के प्रकोप के सिलसिले में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और आदेशों के बावजूद, समय की लंबी अवधि में और सामाजिक गड़बड़ी या मास्क के प्रावधान के बिना किसी बंद परिसर में एक बड़ी भीड़ इकट्ठी हुई। मंत्री ने कहा, "इससे कई व्यक्तियों में कोरोनावायरस संक्रमण फैल गया।

"डॉक्‍टर कफील खान ने UNHRC को लिखा पत्र, भारत की ये शिकायत की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus spread among many people due to Tablighi Jamaat program: MHA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X