• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में कोरोना से हालात 'दिल तोड़ने वाली स्थिति' से भी ज्यादा बुरे: WHO चीफ

|

नई दिल्ली, 26 अप्रैल: देश इस समय कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह से जूझ रहा है। नए मामले हर रोज रिकॉर्ड संख्या में बढ़ रहे हैं तो अस्पतालों में बेड ना मिलने और ऑक्सीजन संकट ने स्थिति को ज्यादा भयावह कर दिया है। भारत में कोरोना की हर आए दिन बिगड़ती स्थिति पर पूरी दुनिया से चिंता जाहिर की जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी सोमवार को एक बार फिर भारत की स्थिति पर फिक्र जाहिर की है। डब्ल्यूएचओ चीफ टेड्रोस अधनोम गेब्रेएसस ने कहा है कि भारत की स्थिति बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है।

Coronavirus Situation In India Beyond Heartbreaking says WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus

डब्ल्यूएचओ चीफ टेड्रोस ने कहा है कि भारत की स्थिति वाकई काफी नाजुक हो गई है। हम किसी स्थिति के लिए कहते हैं कि ये दिल तोड़ने वाला है लेकिन भारत की स्थिति आज इससे भी बुरी है। उन्होंने ये भी कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन जो भी संभव है, भारत की मदद कर रहा है।

एक दिन पहले भी जताई थी चिंता

कोरोना को लेकर भारत की जो स्थिति है, उस पर डब्ल्यूएचओ लगातार चिंता भी जाहिर कर रहा है और चेता भी रहा है। एक दिन पहले डब्ल्यूएचओ ने दुनिया के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस क्या कर सकता है, इसे भारत की खराब स्थिति को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है। डब्ल्यूएचओ चीफ ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले भारत के लिए चिंता की बात है जिससे वो भी चिंतित हैं। भारत की स्थिति दुनिया के लिए एक चेतावनी है कि कोरोना वायरस किस कदर कहर बरपा सकता है।

हमने विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर खरीदे हैं, किराए पर भी मंगवा रहे: केंद्रहमने विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर खरीदे हैं, किराए पर भी मंगवा रहे: केंद्र

देश में कोरोना वायरस बहुत ज्यादा फैल गया है। स्थिति ये है कि बीते एक हफ्ते से तीन लाख से ज्यादा मामले हर रोज आ सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कुल 3.52 लाख कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं, जो अब तक दुनिया में किसी भी देश में एक दिन में सामने आए नए केसों का रिकॉर्ड है। पिछले 5 दिनों में ही देश में 15 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए गए हैं। देश में इस समय एक्टिव केस भी बढ़कर 28,13,658 हो गए हैं। वहीं अब तक कोरोना से 1,95,123 मौतें हो चुकी हैं।

English summary
Coronavirus Situation In India Beyond Heartbreaking says WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X