• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: IIT दिल्‍ली के छात्रों को 15 मार्च तक हॉस्‍टल खाली करने को कहा गया

|

नई दिल्‍ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर छात्रों को रविवार तक छात्रावास छोड़ने के निर्देश दिए हैं। छात्र मामलों के डीन राजेश खन्ना ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कोविड-19 महामारी के बढ़ते खतरे के मद्देनजर प्रशासन ने निवारक उपाय के रूप में छात्रों को 15 मार्च, 2020 तक छात्रावास छोड़ने को कहा है। उन्होंने कहा, ''हालांकि कमरे खाली करने की कोई आवश्यकता नहीं है। कृपया संबंधित छात्रावास के प्रवेश-निकास रजिस्टर और मेस भुगतान फॉर्म भरें। यह नालंदा और आईपी अपार्टमेंट्स में रहने वाले और कटवारिया सराय,जिया सराय के कैम्पस से बाहर के छात्रावासों पर लागू होता है।"संस्थान ने गुरुवार को 31 मार्च तक कक्षाओं और सभी आयोजनों को स्थगित करने की घोषणा की थी।

Coronavirus: IIT दिल्‍ली के छात्रों को 15 मार्च तक हॉस्‍टल खाली करने को कहा गया

IIT दिल्ली ने स्थगित की परीक्षाएं

IIT-Delhi ने कोरोना वायरस को देखते हुए परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है, वहीं क्लासेज भी नहीं लगेंगी। इसके अलावा सामाजिक समारोह को भी स्थगित करने का फैसला लिया गया है। आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर वी रामगोपाल राव ने ईमेल लिखकर स्टूडेंट् और फैकल्टी को सूचित किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है। वी रामगोपाल राव ने ट्वीट पर भी इसकी जानकारी दी है।

दुनिया की आखिरी सफेद मादा जिराफ और उसके बच्‍चे को शिकारियों ने मार डाला, धरती पर बचा सिर्फ एक वो भी नर

इससे पहले अफवाह ती कि आईआईटी दिल्ली के एक स्टूडेंट्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, हालांकि इंस्टीट्यूट ने इससे इंकार किया है। स्टूडेंट अफेयर डीन राजेश खन्ना का कहना है कि आईआईटी दिल्ली में किसी भी स्टूडेंट में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया है। बता दें कि IIT दिल्ली पहली ऐसी शीर्ष संस्थान नहीं हैं जिसने Covid-19 के कारण संस्थान की तमाम एक्टिविटीज को रोक दिया है।

इसी के साथ टॉप- 3 B स्कूल में इसी के साथ IIT-अहमदाबाद, IIM- लखनऊ और XLRI जमशेदपुर ने कोरोना वायरस के कारण अपनी ग्रेजुएशन सेरेमनी को स्थगित कर दिया है। आपको बता दें, दिल्ली सरकार ने शहर में स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद करने की घोषणा की है। इसी के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी और आईपी यूनिवर्सिटी भी 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रशासन का कहना है कि 31 मार्च 2020 तक दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों के लिए परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। छात्रों के लिए विभिन्न यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Outbreak: IIT Delhi asks students to vacate hostels by Mar 15.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X