• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के खौफ के बीच मेडिकल स्टोरों पर कंडोम की बिक्री 50 फीसदी तक बढ़ी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए भारत पूरी तरफ लॉकडाउन पर है। देश में इस जानलेवा वायरस से अबतक करीब 650 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 13 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में डर का वातावरण है। जरूरत की चीजों के लिए अगर छोड़ दें तो लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इस बीच एक ये रिपोर्ट ये आई है कि लॉकडाउन के दौरान कंडोम धड़ल्ले से बिके हैं। पिछले कुछ हप्तो से कंडोम की बिक्री में 25 से 50 प्रतिशत बढ़त हुई हैं। इसमें 10 से 12 कंडोम वाले पैकेट्स सबसे ज्यादा खरीदे जा रहे हैं। दवा विक्रेताओं की माने तो पहले 3 से 4 कंडोम वाले पैकेट्स ही सबसे ज्यादा बिकते थे। लेकिन देश में लॉकडाउन होने के बाद ग्राहक ज्यादा कंडोम वाले पैकेट्स खरीद रहे हैं।

    Coronavirus : Market में Condom की बिक्री 50 फीसदी तक बढ़ी | वनइंडिया हिंदी
    पहले नए साल के शुरूआत में सबसे ज्‍यादा बिकता था कंडोम

    पहले नए साल के शुरूआत में सबसे ज्‍यादा बिकता था कंडोम

    जानकारी के मुताबिक अक्सर नए साल के शुरुआत में कंडोम की बिक्री सबसे ज्यादा होती। लेकिन कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन होने से लोग रेगुलर दवाइयों के साथ कंडोम भी खरीद रहे है। कुछ दवाई के दुकानवालों ने कंडोम का स्टॉक 25 से 30 प्रतिशत बढ़ा दिया है।

    भारत ही नहीं दुनिया भर में बढ़ी है कंडोम की बिक्री

    भारत ही नहीं दुनिया भर में बढ़ी है कंडोम की बिक्री

    दरअसल, कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह खबर भी सामने आई है कि मास्क और सैनिटाइजर के अलावा अब दुनिया के कई देशों में कंडोम की कमी हो गई है। ब्रिटेन की मीडिया डेली वायर के मुताबिक, ब्रिटेन में दवा दुकानों में मास्क और सैनिटाइजर के बाद कंडोम की मांग बढ़ गई है। जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण लोग घरों में रह रहे हैं। वो मास्क और सैनिटाइजर के अलावा कंडोम भी खरीद कर रख रहे हैं। जिसकी वजह से मार्केट में कंडोम की भी कमी हो गई है।

    भारत में अबतक कोरोना वायरस से 13 मौतें

    भारत में अबतक कोरोना वायरस से 13 मौतें

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है, वहीं कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 13 पहुंच गया है। मरीजों की बात करें तो इसमें 602 भारतीय नागरिक, 47 विदेशी नागरिक, ठीक हो चुके 43 लोग शामिल हैं।

    VIDEO: प्रियंका चोपड़ा ने WHO डायरेक्टर जनरल से पूछा- Coronavirus का कैसे होगा खात्‍मा, मिला ये जवाबVIDEO: प्रियंका चोपड़ा ने WHO डायरेक्टर जनरल से पूछा- Coronavirus का कैसे होगा खात्‍मा, मिला ये जवाब

    English summary
    Coronavirus outbreak: Condom sales increases in India during Lockdown.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X