• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: यूके और भारत के बीच 6 जनवरी से फिर शुरू होंगी उड़ानें

|

नई दिल्ली। भारत और ब्रिटेन के बीच कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से उड़ानों पर लगी पाबंदी 5 जनवरी को खत्म हो जाएगी। 6 जनवरी से दोनों मुल्कों के बीच फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि 6 जनवरी से भारत से यूके फ्लाइट जाने लगेंगी जबकि यूके से भारत फ्लाइट आठ जनवरी से आएंगी। यूके में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद भारत ने पहले 22 दिसंबर से 31 दिसंबर और फिर 7 जनवरी तक ब्रिटेन से सभी उड़ानों को रोक दिया था।

    Coronavirus New Strain: India-UK के बीच 8 जनवरी से फिर शुरू होंगी उड़ाने | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus new strain flights between India and UK will resume from 8th January says hardeep singh puri

    नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया है कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 6 जनवरी, 2021 से फिर से शुरू होंगी। हालांकि 23 जनवरी तक एक हफ्ते में केवल 15 उड़ानों को ही परमिशन दी जाएगी। दोनों देशों के बीच दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से ही उड़ानें होंगी।

    ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने के बाद से दुनियाभर के देशों में हड़कंप मचा हुआ है। इसी के मद्देनजर भारत ने 22 दिसंबर की मध्यरात्रि से ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही देश से भी ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी समेत कई देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया था। 31 दिसंबर को ये पाबंदी भारत सरकार ने एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी थी, जिसके बाद इसके और बढ़ाए जाने को लेकर भी चर्चा थी। हालांकि अब केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने साफ कर दिया है कि आठ जनवरी से उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

    कोरोना की बात की जाए तो दुनियाभर में कोरोना के कुल मामले अब आठ करोड़ के पार पहुंच गए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच गई है। दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश अमेरिका, ब्राजील और भारत हैं। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या दो करोड़ को पार कर गई हैं। वहीं भारत में कोरोना केस एक करोड़ के आंकड़े के पार पहुंच गए हैं।

    ये भी पढ़ें- सुवेंदु अधिकारी के भाई भाजपा में शामिल, बोले- ममता सरकार को जाने से कोई नहीं रोक सकताये भी पढ़ें- सुवेंदु अधिकारी के भाई भाजपा में शामिल, बोले- ममता सरकार को जाने से कोई नहीं रोक सकता

    English summary
    Coronavirus new strain flights between India and UK will resume from 8th January says hardeep singh puri
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X