• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19: पुणे के बाद महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में बंद किए स्कूल कॉलेज, कई तरह की पाबंदियां लागू

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने राज्य के कई शहरों में प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। पुणे के बाद सरकार ने अब नागपुर में भी कोरोना के खतरे को देखते हुए सख्ती की है। नागपुर जिला प्रशासन ने अब आगामी 7 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। इस दौरान मुख्य बाजारों को शनिवार रविवार बंद रखा जाएगा जबकि बाकी दिनों में 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ उन्हें चलाया जा सकता है साप्ताहिक बाजारों को 7 मार्च तक बंद रखने का आदेश प्रशासन ने दिए हैं।

coronavirus Maharashtra govt imposes restrictions in Nagpur, shuts down schools, colleges till March 7
    Coronavirus Maharashtra : CM Uddhav Thackrey बोले-जरूरत पड़ी तो लगेगा Lockdown | वनइंडिया हिंदी

    राज्य सरकार में मंत्री नितिन राउत ने कहा कि, नागपुर में 7 मार्च तक सारे 7 मार्च तक सारे साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। इसके साथ ही स्कूल, कालेज, कोचिंग भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। शादियों के लिए बुक होने वाले मंगल कार्यालय सामाजिक राजनैतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर आगामी 7 मार्च तक पाबंदी रहेगी। जिला प्रशासन को यह आदेश दिया गया है कि वे तमाम जनता को इन प्रतिबंधों के बारे में सूचित करें ताकि जनता को कम से कम समस्या का सामना करना पड़े।

    सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार से महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक समारोहों पर रोक लगाई जाएगी। वहीं होटल और रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे। उधर मरावती जिले में 22 फरवरी को रात आठ बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते यह निर्णय लिया गया है।

    महाराष्ट्र में पिछले 4 हफ्तों में साप्ताहिक मामलों में वृद्धि होने की प्रवृत्ति देखी गई है। जो 18,200 से बढ़ कर 21,300 हो गई है, जबकि साप्ताहिक पुष्टि की दर 4.7 से बढ़कर 8 फीसदी हो गई है। राज्य में मुंबई उपनगरीय क्षेत्र चिंता का कारण बन गये हैं जहां वायरस संक्रमण के मामलों में 19 प्रतिशत वृद्धि हुई है। नागपुर, अमरावती, नासिक, अकोला और यवतमाल में साप्ताहिक मामले क्रमश: 33प्रतिशत ,47प्रतिशत ,23 प्रतशित ,55 प्रतिशत और 48 प्रतिश्त बढ़ गये हैं।

    ट्रैक्टर चलाकर बजट सत्र के लिए बिहार विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, कहा- सांकेतिक विरोध

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus Maharashtra govt imposes restrictions in Nagpur, shuts down schools, colleges till March 7
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X