• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का कहर, Swiggy ने फिर निकाले 350 कर्मचारी

|

नई दिल्‍ली। फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने एक बार फिर कर्मचारियों की छंटनी की है। होम डिलिवरी करने वाली स्विगी भी कोरोना काल की जबरदस्‍त मार झेल रही है यहीं कारण है कि एक बार फिर कंपनी अपने यहां कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया है। इस बार कंपनी अपने 350 कर्मचारियों को नौकरी से हमेशा के लिए छुट्टी कर दी है।

Swiggy

बता दें इससे पहले स्विगी ने मई माह में 1100 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया था इसके बाइ अब 350 लोगों की छंटनी कर रही हैं। कंपनी का कहना है कि ये कदम उसे मजबूरी में उठाना पड़ रहा है कि कोरोनावायरस के चलते लोग फूड की ऑनलाइन डिमांड बहुत कम कर रहे हैं। स्विगी ने सोमवार को बताया कि इन 350 कर्मचारियों को हटाना कंपनी की कोविड-19 संकट के चलते मई से चल रही कर्मचारियों की हटाने की योजना का हिस्सा है।

Swiggy
कंपनी ने कोरोना संकट के दौर में अपने संसाधनों को पुन:व्यवस्थित करने की प्रक्रिया के तहत यह छंटनी की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके बाजार में उनका बिजनेस आधा रह गया है। दुर्भाग्य से संसाधन व्यवस्थित करने की इस आखिरी कार्रवाई में उसे और 350 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ रही है। कंपनी ने कहा कि हम अपने कर्मचारियों के प्रति पूरी तरह सम्मान और करुणा की भावना रखते हैं। बता दें कि मई महीने में कंपनी के CEO व सह संस्थापक हर्ष मजेटी ने एक ईमेल के जरिए 1100 कर्मचारियों के छंटनी की जानकारी दी थी।
Swiggy
कंपनी ने कहा कि मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ रहा है। हमें अपनी लागत कम करनी है और आगे की अनिश्चितताओं को देखते हुए किसी भी जोखिम से बचना है। आने वाले समय में भी व्यवसाय में उथल-पुथल की आशंका के चलते कंपनी अपने कारोबार का स्तर कम रही है। साथ ही जुड़े हुए अन्य कारोबार बंद कर रही है। बता दें बेंगलुरु की कंपनी ने हाल ही में अपने नवीनतम $ 150 मिलियन के फंडिंग राउंड को बंद कर दिया, जिसका नेतृत्व दक्षिण अफ्रीकी निवेशक नासर्स ने छोटे लोगों के साथ-साथ आर्क इंपैक्ट, कोरिया इन्वेस्टमेंट पार्टनर्स, सैमसंग वेंचर्स और मिराए एसेट कैपिटल मार्केट्स में किया। मई में, प्रतिद्वंद्वी ज़ोमैटो ने भी अपने कर्मचारियों की संख्या में 13% की कटौती की और वेतन में कटौती की। हालांकि, इस महीने की शुरुआत में, फर्म ने सभी हटाए गए कर्मचारियों का बकाया वेतन भी दे दिया।

टीवी सीरियल प्रतिज्ञा के कलाकार अनुपम श्‍याम आईसीयू में भर्ती, परिजनों ने लगाई आर्थिक मदद की गुहार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Impact: Swiggy Swiggy lays off another 350 employees after 1100 layoffs in
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X