• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑनलाइन एजुकेशन के लिए छात्रों को टैबलेट देगी हरियाणा सरकार, 12वीं के बाद पड़ेगा लौटाना

|

गुड़गांव। हरियाणा सरकार ने कोरोना को ध्‍यान में सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों को नि:शुल्‍क टैबलेट देने की योजना बनाई है। हालांकि टैबलेट देने के लिए सरकार ने एक शर्त भी रखा है। शर्त ये कि 12वीं कक्षा के बाद टैबलेट को स्‍कूल में वापस सौंपना होगा। ऑनलाइन एजुकेशन के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है।

ऑनलाइन एजुकेशन के लिए छात्रों को टैबलेट देगी हरियाणा सरकार, 12वीं के बाद पड़ेगा लौटाना

इसमें प्री-लोडेड कंटेंट के तौर पर डिजिटल पुस्तकों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के टेस्ट, वीडियो और अन्य सामग्री भी रहेगी, जो सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रमों के अनुसार तथा कक्षावार होगी।

सात जिलों के 15 ब्लाक में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे इसका लाभ ले सकेंगे। इन जिलों में पलवल, फतेहाबाद, मेवात, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर एवं सिरसा शामिल हैं। इन सातों जिलों के 15 ब्लाक में 35 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं को भी मंजूरी प्रदान की गई है।

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार ने स्कूलों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा में सभी स्कूल अगले और 10 दिन तक बंद रखे जायेंगे। प्रदेश सरकार ने इससे पहले स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया था।

कोरोना की चपेट में आकर वेंटिलेटर पर मौत से जूझ रही है ये मशहूर अभिनेत्री, मुश्‍किल वक्‍त में पति हुआ फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Haryana govt is finalising a scheme to provide tablets to students of Class 8 to 12 studying in govt schools
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X