• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब इस एयरलाइंस ने भी अपने कर्मचारियों को दिया झटका, दिसंबर तक कटेगी 5 से 20 फीसदी तक सैलरी

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के चलते देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। कई कंपनियां बंद होने के कागार पर आ चुकी हैं तो कई ने कर्मचारियों को निकालना शुरू कर दिया है। जो कंपनियां ऐसा नहीं कर रही हैं वो सैलरी में कटौती कर रही है। मंगलवार को इस लिस्‍ट में विस्‍तारा एयरलाइंस का भी नाम जुड़ गया है। विस्‍तारा मंगलवार को अपने लगभग 40 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में इस साल दिसंबर तक पांच से 20 फीसदी कटौती की घोषणा की है।

अब इस एयरलाइंस ने भी अपने कर्मचारियों को दिया झटका, दिसंबर तक कटेगी 5 से 20 फीसदी तक सैलरी
    Unlock-2.0: इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं चरणबद्ध तरीके से फिर से होंगी शुरू | वनइंडिया हिंदी

    कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उसके राजस्‍व पर बुरा असर पड़ा है। कंपनी के पास पेरोल पर लगभग 4,000 से अधिक कर्मचारी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा 'हमारे करीब 60 फीसदी कर्मचारी वेतन कटौती से प्रभावित नहीं होंगे।'' कंपनी के सीईओ ने एक ईमेल में कर्मचारियों से कहा कि 1 जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक 20 फीसदी वेतन में कटौती की जाएगी और हम कर्मचारियों के लिए एक मासिक वेतन कटौती योजना लागू करेंगे। पायलटों को छोड़कर स्तर 5 और 4 में कर्मचारियों के लिए 15 फीसदी वेतन कटौती होगी, जबकि स्तर 3 और 2 में कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी वेतन कटौती की जाएगी।

    चीन पर 'डिजिटल स्ट्राइक', ये हैं वो 59 चाइनीज Apps जिनपर भारत ने लगाया है बैन

    उन्होंने कहा, पायलटों के लिए, हम जुलाई से दिसंबर 2020 तक मासिक आधार उड़ान भत्ते में 20 घंटे की कमी के साथ जारी रखेंगे। प्रशिक्षण की कुछ श्रेणियों के तहत भत्ते को पायलटों के लिए समायोजित किया जाएगा। अप्रैल तक, विस्तारा के पायलटों को आधार उड़ान भत्ता मिल रहा था, जो प्रति माह 70 घंटे के लिए वेतन का एक फिक्स्ड कम्पोनेंट है। सीईओ ने कहा कि कर्मचारी अपने मूल नेटवर्क के 30 प्रतिशत से कम पर काम कर रहे हैं और अपनी उड़ानों पर यात्री भार भी कोरोनो वायरस-प्रेरित लॉकडाउन से पहले उतना मजबूत नहीं है। उन्होंने कहा, हमारा वित्तीय प्रदर्शन COVID-19 से प्रभावित होता रहेगा क्योंकि ट्रैवल कंफिडेंश और मांग को पूरी तरह से COVID-19 स्तर पर पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Effect: Vistara announces 5 to 20 percent pay cut for 40 percent employees till December.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X