• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश में किया बदलाव, फिजिकल और ऑनलाइन दोनों तरह से पेश हो सकेंगे वकील

|

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिजिकल हियरिंग फिर से शुरू किए जाने के चार दिन बाद ही अपने आदेश में बदलाव किया है। कोर्ट ने अब वकीलों को फिजिकली या ऑनलाइन, दोनों तरह से पेश होने की सहूलियत दी है। कोरोना संक्रमण के केस कम होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में इसी हफ्ते फिजिकल हियरिंग शुरू हुई थी। इसके बाद बाद अदालत में भीड़भाड़ काफी बढ़ गई, जिसको लेकर सवाल उठे थे। इसके बाद अब कोर्ट ने ऑनलाइन या फिजिकली दोनों तरह से हियरिंग की बात कही है।

दिल्ली हाईकोर्ट में फिजिकल और ऑनलाइन पेश हो सकेंगे वकील, Delhi High Court Allows Lawyers To Appear Physical Or Virtual Mode, Delhi High Court Lawyers To Appear Physical, Coronavirus, Delhi High Court, Delhi, High Court, Lawyers, दिल्ली हाईकोर्ट, दिल्ली, कोरोना वायरस

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली हाईकोर्ट ने 25 मार्च, 2020 को अपने कामकाज के साथ-साथ जिला अदालतों को भी बंद कर दिया था। कुछ समय के बाद धीरे-धीरे अदालतों में काम शुरू किया गया। हालांकि नियमित सुनवाई बीते हफ्ते तक नहीं हो रही थी। राजधानी में कोरोना के मामले कम होने के बाद सोमवार (18 जनवरी, 2021) से फिजिकल हियरिंग और नियमित कामकाज शुरू हुआ है। दिल्ली हाईकोर्ट ने 14 जवनवरी को जारी किए अपने आदेश में कहा था कि हाईकोर्ट की 11 बेंच 18 जनवरी से फिजिकल सुनवाई करेंगे।

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है। राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में तेजी से कोरोना के मामले कम हुए हैं। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 2100 पर आ गई है। वहीं होम आइसोलेशन में भी एक हजार से कम मरीज हैं। देश में भी अब 24 घंटे में नए मामलों की संख्या 15 हजार से कम हो गई है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 14,545 नए मामले आए हैं। अब तक देश में देश में संक्रमण के कुल 1,06,25,428 केस मिल चुके हैं। जिनमें से 1,02,83,708 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक 1,53,032 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। फिलहाल देश में कोरोना के 1,88,688 एक्टिव मरीज हैं। ये कुल मामलों का 1.78 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Panchayat Election Results: जिला परिषद और बीडीसी के नतीजों का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Delhi High Court Modifies Order Allows Lawyers To Appear Either By Physical Or Virtual Mode
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X