• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से दिल्‍ली में हाहाकार, ऑक्‍सीजन और ICU बेड हो रहे खत्‍म: केजरीवाल

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। यहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कुछ दिन पहले लग रहा था कि स्थिति कंट्रोल में है लेकिन रेमडेसिवीर आदि की कमी देखने को मिल रही है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली में भी बेड्स तेजी से खत्‍म हो रहे हैं लेकिन इसकी कमी नहीं होने दी जाएगी और दो चार दिनों के अंदर बेड की संख्‍या और बढ़ा दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि राधा स्वामी सत्यंग ब्यास में 2500 बेड्स है और इतने ही और बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना से दिल्‍ली में हाहाकार, ऑक्‍सीजन और ICU बेड हो रहे खत्‍म: केजरीवाल
    Coronavirus Delhi: CM Arvind Kejriwal बोले- 24000 नए केस आए, ऑक्सीजन और बेड की कमी | वनइंडिया हिंदी

    केजरीवाल ने बताया कि बैंक्‍वेट हॉल्‍स को जोड़कर 2100 ऑक्‍सीजन बेड्स बनाए जा रहे हैं। इसी तरह दो चार दिनों में 6 हजार बेड्स और बढ़ाए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में आईसीयू बेड की संख्‍या सीमित है। ऑक्‍सीजन और आईसीयू बेड की संख्‍या बढ़ाने के लिए हम जरूरी कदम उठा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली ही इकलौती ऐसी जगह थी जहां 24 घंटे के अंदर कोरोना रिपोर्ट आ जाता था लेकिन अब इसमें 2 से 3 दिन लग रहे हैं। कारण के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि लैब द्वारा ज्‍यादा सैंपल एकत्र कर लिया जा रहा है।

    उन्‍होंने कहा कि अब ऐसे लैब के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी जो अपनी क्षमता से ज्‍यादा सैंपल लेंगे। आपको बता दें कि दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24 हजार मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर 24 प्रतिशत से ज्यादा हो गई हैं। स्थिति काफी गंभीर है।

     कैसे थमेगा कोरोना? स्‍टेशन पर बिना जांच कराए पीछे की गेट से फरार हो रहे हैं प्रवासी श्रमिक, देखें VIDEO कैसे थमेगा कोरोना? स्‍टेशन पर बिना जांच कराए पीछे की गेट से फरार हो रहे हैं प्रवासी श्रमिक, देखें VIDEO

    English summary
    Coronavirus: Delhi has a limited number of ICU beds, We are taking several steps to scale up beds capacity: Arvind Kejriwal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X