• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना को बेकाबू देख दिल्‍ली सरकार ने लगाई नई पाबंदियां, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग होंगे शामिल

|

नई दिल्‍ली। देश भी में कोरोना का कहर लगातार जारी है। राजधानी दिल्‍ली में संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के मुताबिक दिल्‍ली में अब शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति मिलेगी। अंतिम संस्‍कार में अधिकतम 20 लोगों को अनुमति होगी। इसके अलावा बार और रेस्‍त्रां में कुल 50 फीसदी क्षमता ही प्रयोग में होगा। अब दिल्‍ली मेट्रो में यात्री कोच की 50% हिस्से में यात्रा कर सकेंगे। सिनेमा हॉल में कुल बैठने की क्षमता के 50% हिस्से में बैठने की अनुमति होगी। इसके अलावा डीटीसी और क्लस्टर बसों में 50% यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जाएगी।

कोरोना को बेकाबू देख दिल्‍ली सरकार ने लगाई नई पाबंदियां, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग होंगे शामिल

वहीं फ्लाइट से महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों के लिए नेगटिव RTPCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। रिपोर्ट 72 घंटे से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जो यात्री बिना निगेटिव रिपोर्ट के दिल्‍ली आएंगे उन्‍हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा। अब दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, अकादमी, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार संबंधी जमावड़ों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही स्‍व‍िमिंग पूल बंद कर दिया गया है। स्‍टेडियम में स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित करने की इजाजत होगी लेकिन दर्शक नहीं जा सकेंगे।

आपको बता दें कि दिल्‍ली में बीते 24 घंटे में 7,897 नए मामले सामने आए हैं। 5,716 रिकवरी किए और 39 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ मृतकों की तादाद 11,235 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है कि दिल्ली में संक्रमण दर भी इस साल पहली बार दस प्रतिशत को पार कर 10.21 फीसदी हो गई है। पिछले साल नवंबर के मध्य में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक थी।

Coronavirus: वैक्‍सीन को लेकर बड़ी कामयाब, 85 दिन में 10 करोड़ से ज्‍यादा लोगों को दी गई खुराकCoronavirus: वैक्‍सीन को लेकर बड़ी कामयाब, 85 दिन में 10 करोड़ से ज्‍यादा लोगों को दी गई खुराक

English summary
In Delhi Only 20 person will be allowed in gatherings related to funeral/last rites while only 50 people will be allowed in marriage-related gatherings.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X