• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम बनते ही एक्‍शन में शिवराज सिंह, भोपाल-जबलपुर में लगाया कर्फ्यू, विधानसभा स्पीकर ने दिया इस्तीफा

|

भोपाल। आखिरकार एक बार फिर से एमपी में कमल खिल गया और सोमवार को मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना ली, मध्य प्रदेश बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान चौथी बार एमपी के कप्तान बन गए, सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सक्रिय हो गए, सबसे पहले उन्होंने कोरोना से निपटने की तैयारियों और स्वास्‍थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को एक बैठक ली।

एक्‍शन में शिवराज सिंह, भोपाल-जबलपुर में लगाया कर्फ्यू

इसके तुरंत बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के‌ निर्देश दिए, जिसके बाद भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने आधी रात के बाद मंगलवार को भोपाल में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए, जबलपुर में भी कर्फ्यू लगाया गया है, इस दौरान सभी दुकानें, सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे,सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की कोताही को बक्शा नहीं जाएगा।

नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने दिया इस्तीफा

इसी के साथ ही शिवराज सिंह ने आज विधानसभा सत्र भी बुला लिया है, इस बीच सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने आधी रात को ही स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजे अपने इस्तीफे में इसके लिए नैतिकता को आधार बनाया।

यह पढ़ें: 15 महीने बाद एमपी फिर शिवराज के हाथ, चौथी बार मिली मामा को कमान, जानिए सियासी सफर

मालूम हो कि चौहान ने सीएम के तौर पर शपथ लेने के कुछ देर बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के बागियों शुक्रिया अदा किया। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले इन 22 पूर्व विधायकों को भरोसा दिलाया कि वह उनका विश्वास कभी टूटने नहीं देंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Shivraj Singh Chouhan announces curfew in two cities, Prajapati Resign as Speaker.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X