• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: महाराष्ट्र-केरल सहित 6 राज्यों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, केंद्रीय टीमें रवाना

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को सामने आए नए कोविड-19 मामलों में 86 प्रतिशत हिस्सेदारी इन छह राज्यों से थी। 3 मार्च, 2021 को देशभर से कम से कम 14,989 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, इनमें से महाराष्ट्र में 7,863 मामले, जबकि केरल में 2,938 मामले और पंजाब में 729 मामले दर्ज किए गए।

Coronavirus Central government sent teams to Maharashtra, Kerala and 4 other states

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डालें तो महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक में भी नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। सिर्फ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की साप्ताहिक वृद्धि 16,012 रही। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने एक बयान में बताया कि प्रतिशत के आधार पर पंजाब में भी साप्ताहिक कोरोना मामलों में उछाल देखा गया है। केंद्र सरकार ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी देखने के बाद प्रबंधन में स्थानीय अधिकारियों की मदद के लिए इन राज्यों में केंद्रीय टीमों को भेजा दिया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस के नए मामलों पर रोक लगाने के लिए उचित कदम उठाने और कड़ी निगरानी करने की सलाह दी है। केंद्र सरकार द्वारा राज्यों में भेजी गई टीमें भी कोरोना वायरस के संक्रमण में अचानक आए उछाल की वजहों का पता लगाने में जुट गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने तीन सदस्यीय टीमों को महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू और कश्मीर में भेजा है। आपको बता दें कि कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में 1.63 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

कोरोना टीकाकरण का चौथा दिन: सीतारमण, मनमोहन सिंह, अनिल बैजल समेत इन नेताओं को दी गई वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Central government sent teams to Maharashtra, Kerala and 4 other states
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X