• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 12 लाख के पार, अब तक 28 हजार से ज्यादा मौतें

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले 12 लाख के पार पहुंच गए हैं। वर्ल्डोमीटर के डाटा के अनुसार, बुधवार शाम तक देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,201,727 हो गई है और अब तक कुल 28,846 जानें इस वायरस से जा चुकी हैं। देश में फिलहाल एक्टिव मरीज 413,713 हैं। वहीं इलाज के बाद संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 759,168 है।

coronavirus cases in india cross 12 lakh death toll tops 28 thousand

देश में महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा तीन लाख, 27 हजार केस हैं। इसके बाद तमिलनाडु में एक लाख 86 हजार, दिल्ली में 1 लाख 26 हजार, कर्नाटक में 75 हजार, आंध्र प्रदेश में 64 हजार, उत्तर प्रदेश में 53 हजार तो गुजरात में 50 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले अब तक सामने आ चुके हैं। इसके बाद तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में 47 हजार केस मिले हैं।

देश में गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या गुरुवार को दस लाख पर पहुंची थी और रविवार को देश में कोरोना के 11 लाख केस हो गए थे। ऐसे में 10 से 11 लाख और फिर 12 लाख केस होनें तीन-तीन का समय लगा है। यानी तीस हजार से ज्यादा केस हर रोज सामने आ रहे हैंजो कि चिंता का विषय है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में कोरोना से मौत की दर दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले कम है जो कि एक राहत की बात है।

दुनिया के दूसरे देशों से भारत की तुलना की जाए तो कोरोना प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे नंबर पर है। दुनिया में कोरोना के एक करोड़ 50 लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें अमेरिका में 40 लाख से ज्यादा तो ब्राजील में 21 लाख से ज्यादा मामले हैं। इसके भारत में 12 लाख से ज्यादा केस हैं। इन तीन देशों में दुनिया के करीब आधे मामले हैं। इसके बाद रूस में साढ़े सात लाख केस हैं। पांचवे नंबर पर साढ़े तीन लाख मामलों के साथ साउथ अफ्रीका है।

ये भी पढ़िए- मणिपुर सरकार का राज्य में 14 दिन के पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus cases in india cross 12 lakh death toll tops 28 thousand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X