• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के 100 केस रोजाना आए तो हम पूरी तरह तैयार, कल से 4 लाख लोगों को खिलाएंगे खाना: केजरीवाल

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि अगर करोना के केस बहुत ज्यादा बढ़ते हैं तो उससे निपटने को हम तैयार हैं। केजरीवाल ने बताया है कि कोरोनों से निपटने की तैयारी को लेकर विशेषज्ञ की जो टीम बनाई थी, उसने रिपोर्ट दे दी है। 100 केस रोजाना आने पर तो दिल्ली सरकार इसका सामना करने को फिलहाल की स्थिति में तैयार हैं वहीं हालात और खराब हुए तो क्या करना है, इसको लेकर हमने प्लान तैयार कर लिया है।

    Coroanvirus lockDown day 3: 4 लाख लोगों को मुफ्त खाना खिलाएगी Delhi Government | वनइंडिया हिंदी

    CORONAVIRUS Arvind Kejriwal about delhi govt planning covid 19

    केजरीवाल ने कहा, आज हम इस स्थिति में हैं कि अगर केस बढ़ते हैं और रोज 100 केस आने लगते हैं तो हम इसका सामना कर लेंगे। वहीं अगर इससे भी ज्यादा स्थिति बिगड़ी और रोज 500 या एक हजार केस तक आए तो कैसे हमें निपटना है, किन प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना है। इस पर प्लान तैयार है, तैयारी की जा रही है। दिल्ली सीएम ने कहा, कल तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 36 मामले थे, आज 39 मामले हो गए हैं। दुआ कीजिए कि स्थिति और खराब ना हो लेकिन किसी भी आपात स्थिति के लिए हमें तैयार तो रहना ही होगा, इसलिए हमने प्लान तैयार किया है।

    केजरीवाल ने बताया कि अब तक दिल्ली सरकार 224 रैन बसेरों में 20,000 लोगों को खाना खिला रही थी। आज से सरकार 325 स्कूलों के अंदर लंच और डिनर दोनों देगी और रैन बसेरों में भी खाना बढ़ाएगी। कल (शनिवार) से दिल्ली सरकार 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में दूसरे कई प्रदेशों के लोग रहते हैं जो इस समय परेशानी में हैं, हम विश्वास दिलाते हैं कि किसी को खाने रहने की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

    भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बीते कुछ दिनों में तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार को कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

    यूपी वालों के लिए योगी सरकार ने जारी किया 24*7 हेल्पलाइन नंबर, देश के किसी भी कोने से करें कॉलयूपी वालों के लिए योगी सरकार ने जारी किया 24*7 हेल्पलाइन नंबर, देश के किसी भी कोने से करें कॉल

    English summary
    CORONAVIRUS Arvind Kejriwal about delhi govt planning covid 19
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X