• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: महानायक अमिताभ बच्चन हर रोज बांट रहे हैं गरीबों को 2000 फूड पैकेट्स, कहा-मुश्किल काम

|

मुंबई। पूरी दुनिया इस वक्त जानलेवा कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के केस कम होने के बजाए हर घंटे बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी वायरस से जंग जीतने के लिए देश लॉकडाउन पर है, लोगों को घर पर रहने की बार-बार अपील की जा रही है, देश की जनता को किसी प्रकार की मुश्किल न हो इसलिए सरकार के साथ कई और लोग भी आगे आकर मदद कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी रोजाना 2000 खाने के पैकेट्स का वितरण कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन हर रोज बांट रहे हैं गरीबों को 2000 फूड पैकेट्स

अमिताभ बच्चन हर रोज बांट रहे हैं गरीबों को 2000 फूड पैकेट्स

सदी के महानायक ऑल इंडिया फिल्म एम्पलाई कंफेडेरशन से जुड़े दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के एक लाख परिवारों को महीने भर का राशन दे रहे हैं। इस बात की जानकारी देते हुए अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि 2000 खाने के पैकेट्स लंच और डिनर के लिए शहर की अलग-अलग जगहों पर हर रोज बांटे जा रहे हैं। 3000 बड़े बैग्स को पहुंचाने का काम शुरू हो चुका है। इससे लगभग 12000 लोगों का पेट भरेगा।

यह पढ़ें:Lockdown: सलमान खान ने कब्रिस्तान की तस्वीर शेयर करके क्यों कहा-Thank You?यह पढ़ें:Lockdown: सलमान खान ने कब्रिस्तान की तस्वीर शेयर करके क्यों कहा-Thank You?

'फूड पैकेट्स को बांटना आसान नहीं'

'फूड पैकेट्स को बांटना आसान नहीं'

अमिताभ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं इन फूड पैकेट्स को बांटना बहुत मुश्किल है लेकिन पुलिस वालों और volunteers की वजह से ये संभव हो पा रहा है। बच्चन ने यह भी बताया है कि ये फूड पैकेट्स कहां-कहां बांटे जा रहे हैं, उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हाजी अली दरगाह, माहिम दरगाह, बाबुलनाथ मंदिर, बांद्रा के स्लम और उत्तरी मुंबई के कुछ और स्लमों में रहने वाले लोगों की मदद की जा रही है।

सप्लाई योद्धाओं को धन्यवाद

सप्लाई योद्धाओं को धन्यवाद

इससे पहले बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी एक वीडियो के सहारे इस संवेदनशील समय में लोगों को महत्वपूर्ण चीजें उपलब्ध कराने वाले सप्लाई योद्धाओं को धन्यवाद दिया है, सदी के महानायक अमिताभ ने शेयर किए गए अपने वीडियो में कहा है कि एक तरफ जहां सारा देश प्रधानमंत्री की अगुआई में लॉकडाउन का पालन कर रहा है और कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान दे रहा है, वहीं दूसरी ओर ऐसे निस्वार्थ योद्धा भी हैं जो हमारी रोजमर्रा की जरुरी वस्तुएं हमें सहजता से उपलब्ध करा रहे हैं, इन सप्लाई वॉरियर्स या सप्लाई योद्धाओं की वजह से ही लॉकडाउन का सही से पालन हो पा रहा है।

 'घरों पर चीजों को इकट्ठा ना करें और जमाखोरी ना करें'

'घरों पर चीजों को इकट्ठा ना करें और जमाखोरी ना करें'

मैं इन सप्लाई वर्कर्स का आभार व्यक्त करता हूं जो अपने घर-परिवार से सैंकड़ों मील दूर काम कर रहे हैं और हमें जरुरी चीजें मुहैया करा रहे हैं, मैं बाकी देशवासियों से भी कहना चाहता हूं कि इन सप्लाई योद्धाओं के चलते हमें कोई दिक्कत नहीं होगी इसलिए अपने घरों पर चीजों को इकट्ठा ना करें और जमाखोरी ना करें, घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

लॉकडाउन को और आगे तक बढ़ाया जा सकता है...

लॉकडाउन को और आगे तक बढ़ाया जा सकता है...

मालूम हो कि केंद्र और राज्य सरकारें वैश्विक महामारी को रोकने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच ऐसी चर्चा भी है कि 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को और आगे तक बढ़ाया जा सकता है, हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से ऐसी कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कई राज्य सरकारों का ऐसा ही विचार है। इस पर अंतिम फैसला 11 अप्रैल, 2020 को ही लिया जाएगा, उस दिन पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

यह पढ़ें: Covid19: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सुई-धागा लेकर बनाया मास्क, Twitter पर लिखी ये बातयह पढ़ें: Covid19: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सुई-धागा लेकर बनाया मास्क, Twitter पर लिखी ये बात

English summary
Amitabh Bachchan is distributing 2,000 food packets in Mumbai. The distribution entails a lot of problems but the actor has thanked the Police and volunteers for all the help.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X