• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: मुंबई को मिली बड़ी राहत, 5 अगस्त से रोज खुलेंगी सभी दुकानें

|

मुंबई। कोरोना वायरस के संक्रमण से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुई है। बीते चार महीनों से यहां सभी दुकानें बंद हैं। लेकिन अब वहां के रहने वाले लोगों को राहत की खबर मिली है। संक्रमण के हालत में सुधार आते देख बीएमसी ने 5 अगस्त से सप्ताह के सातों दिन दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि पटरी पर सामान बेचने वाले दुकानदारों को अनुमति देने से सरकार ने फिलहाल इनकार कर दिया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus In India: Daily Growth Rate में गिरावट, Recovery Rate 66.30% | Covid-19 | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus: मुंबई को मिली बड़ी राहत, 5 अगस्त से रोज खुलेंगी सभी दुकानें

    हालांकि थिएटर, फूट कोर्ट्स और रेस्त्रां को खोलने पर रोक अभी बरकरार रहेगी। बता दें कि बीएमसी की ओर से यह सर्कुलर मिशन बिगिन अगेन के तहत जारी किया गया है। इसके तहत मुंबई में शराब बिक्री को भी मंजूरी दे दी गई है। हालांकि, दुकान में और दुकान के बाहर शराब पीना मना है। शराब बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सर्कुलर के मुताबिक, आवश्यक सामान की दुकानें पहले की तर्ज पर नियमित तौर पर खुलती रहेंगी। इनका समय पहले की तरह ही सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक का ही होगा। मॉल्स और बाजार भी सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सकेंगे।

    कोरोना से महाराष्‍ट्र की स्थिति

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    महाराष्‍ट्र स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अब तक 4,50,196 कोरोना महामारी से संक्रमित हुए हैं जिसमें से 2,87,030 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इससे राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 63.76 फीसदी हो गई है। प्रदेश में 1,47,018 एक्टिव मरीज हैं। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से 15,842 लोगों की जान जा चुकी है लेकिन वर्तमान में मृत्युदर कम होकर 3.52 फीसदी पहुंच गई है। फिलहाल, प्रदेश में 9,40,486 लोग होम क्वारंटीन और 37,009 लोग संस्थागत क्वारंटीन हैं। आपको बता दें कि मुंबई में बीते 24 घंटे के दौरान 970 कोरोना संक्रमित सामने आए जबकि 46 मरीजों की मौत हो गई। मुंबई में अब तक कुल 1,17,406 लोग संक्रमित हुए हैं जिसमें से 90,089 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 6493 लोगों की मौत हो चुकी है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: All shops in Mumbai to remain open from August 5: BMC.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X