• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

|

श्रीनगर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर में सभी स्कूल,कॉलेज और उच्च शिक्षा संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। यहां पर कक्षा 9-12 के छात्र स्वैच्छिक आधार पर स्कूलों का दौरा कर सकते हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विवाह समारोह में आने वाले मेहमानों की संख्या को लेकर भी निर्णय लिया। प्रशासन की ओर से कहा गया, "केंद्रशासित प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षा संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्र स्वैच्छिक आधार पर स्कूल जा सकते हैं। सिनेमाघर 50% क्षमता के साथ खुल सकते हैं। विवाह समारोह में 100 मेहमानों को शामिल होने की अनुमति है। प्रशासन की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि 31 दिसंबर तक इस तरह के ऐहतियात बरता जाएगा ताकि कोरोना के मामले दोबारा न बढ़ सके।

सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि गाइड लाइन के अधीन धार्मिक स्थान सार्वजनिक रूप से खुले रहेंगे। सड़क, रेल या हवाई मार्ग से यात्रियों के प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं है लेकिन ये अनिवार्य होगा कि वो कोरोना टेस्‍ट कराएं। आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 41,810 नए मामले सामने आए हैं।

इसमें से 496 मरीजों की मौत हुई है। ICMR के अनुसार, शनिवार 28 नवंबर को देशभर में कुल 12,83,449 लोगों के टेस्ट हो चुके हैं। अब तक कुल 13,95,03,803 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। अकेले दिल्‍ली में शनिवार को 69,051 टेस्‍ट किए जा चुके हैं। इसमें से 4,998 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए।

वैक्‍सीन टेस्‍ट में शामिल वालंटियर के आरोपों को सीरम इंस्टीट्यूट ने नाकारा, दी हर्जाने की धमकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: All schools, colleges higher education institutes in Jammu-Kashmir to remain closed till 31st Dec
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X