• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19:संपर्क क्रांति के 8 पैसेंजर पॉजिटव निकले, राजधानी के 2 यात्रियों को ट्रेन से उतारा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- एक तरफ एयरलाइंस कंपनियों और एयरफोर्स के लोग अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना प्रभावित देशों से भारतीयों को सुरक्षित निकालकर अपने देश ला रहे हैं। लेकिन, ऐसे कई लोग हैं जो स्वदेश लौटते ही बाकी देशवासियों की जान जोखिम में डाल दे रहे हैं। बार-बार समझाया जा रहा है कि जिन्हें क्वारंटाइन की सलाह दी जा रही है, वे 14 दिनों तक उसका पालन जरूर करें, नहीं तो वे अपने अलावा अपने परिवार और बाकी देशवासियों को भी जोखिम में डाल देंगे। लेकिन, लगातार ऐसे मामले आ रहे हैं कि विदेश से भारत पहुंच जाने के बाद ऐसे लोग कानून तोड़कर ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं। रेल मंत्रालय के मुताबिक आज भी ऐसे 2 यात्री सामने आए हैं, जिन्हें मैनडेटरी क्वारंटाइन के लिए कहा गया था, लेकिन वे राजधानी एक्सप्रेस में सफर करते पकड़ लिए गए। जबकि, पहले यात्रा कर चुके 8 लोग कोरोना पॉजिटव निकले हैं।

coronavirus-8 passengers of a train turned positive, 2 from the Rajdhani violated quarantine

रेल मंत्रालय ने बताया है कि आज दिल्ली-बेंगलुरु राजधानी एक्सप्रेस में मैनेडेटरी क्वारंटाइन का ठप्पा लगाए दो यात्रियों को पकड़ा गया है। जैसे ही इन संदिग्ध यात्रियों के बारे में रेलवे के अधिकारियों को पता लगा उन दोनों को फौरन ट्रेन से उतार लिया गया और वे जिस कोच में सफर कर रहे थे, उसे सैनिटाइज किया गया।

यही नहीं 13 मार्च को आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति से यात्रा करने वाले 8 यात्रियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन यात्रियों ने दिल्ली से रामगुंडम तक की यात्रा आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति में की थी। शुक्रवार को इन सभी यात्रियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों के लिए यह बहुत बड़ी समस्या बन गई है, कि वे उन सारे लोगों का पता कैसे लगाएंगे, जिनके-जिनके संपर्क में ये ट्रेन यात्री आ चुके हैं।

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, पिछले एक हफ्ते में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें लोग होम क्वारंटाइन का ठप्पा लगने के बावजूद चोरी-छिपे ट्रेनों में सफर करते पकड़े गए हैं। आशंका इसलिए और बढ़ गई है कि अगर ऐसे कुछ यात्री बचकर दूर-दराज वाली जगहों में पहुंच चुके होंगे और अगर वे संक्रमित हुए तब न जाने कितने लोगों को इस वायरस के संक्रमण का खतरा पैदा कर रहे होंगे।

इसे भी पढ़ें-Coronavirus: टिकट रिफंड पर 15 अप्रैल तक के लिए रेलवे की बड़ी घोषणाइसे भी पढ़ें-Coronavirus: टिकट रिफंड पर 15 अप्रैल तक के लिए रेलवे की बड़ी घोषणा

English summary
coronavirus-8 passengers of a train turned positive, 2 from the Rajdhani violated quarantine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X