• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रियंका चोपड़ा ने 4 महिलाओं को निस्वार्थ सेवा के लिए दिया 76,00,000 रुपये का पुरस्कार

|

नई दिल्ली- कुछ दिनों पहले अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपने फैंस से उन महिला योद्धाओं का नाम मांगा था, जो कोरोना वायरस महामारी में अलग-मोर्चों पर निस्वार्थ भाव से अपना योगदान दे रही हैं। प्रियंका के पास ऐसी कई महिलाओं के नाम आए, जिन्होंने इस महामारी से निपटने में एक से बढ़कर एक योगदान दिए हैं। लेकिन, प्रियंका ने उनमें से चार महिलाओं को चुना है, जो इस अभूतपूर्व संकट में भी उनके मुताबिक सबके लिए एक अनमोल प्रेरणा स्रोत बनकर उभरी हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री ने उन चारों कोरोना योद्धाओं के संघर्ष की कहानियां भी सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। प्रियंका चोपड़ा ने उन चारों को कोरोना वायरस संकट का असली हीरो बताया है और उन्हें 1,00,000 डॉलर यानि 76,00,000 रुपये से ज्यादा के पुरस्कार से भी नवाजा है।

    Covid 19: Priyanka Chopra ने की निस्वार्थ सेवा करने वाली 4 Womens के नाम की घोषणा | वनइंडिया हिंदी
    प्रियंका चोपड़ा की चार 'हीरो'

    प्रियंका चोपड़ा की चार 'हीरो'

    अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने जिन चार महिलाओं को कोरोना वॉरियर्स के तौर पर चुना है और उन्हें 76 लाख रुपये से ज्यादा का पुरस्कार दिया है, कोविड-19 के खिलाफ जंग में उनकी सेवाएं एक से बढ़कर एक हैं। प्रियंका ने इस बारे में बताते हुए ट्विटर पर लिखा है, 'ऐसी अविश्वसनीय महिलाओं को नॉमिनेट करने के लिए सभी का धन्यावाद जो दूसरों की मदद के लिए आज की चुनौतियों का भी सामना कर रही हैं। इस हफ्ते बॉन वीवी स्पाइक्ड सेल्जर और मैं उन चार महिलाओं पर प्रकाश डाल रही हूं जो सच में ऊचाइयों को छू रही हैं और अगली पंक्ति में रहकर कल्पना से परे हटकर कार्य कर रही हैं। इन चारों में प्रियंका ने सबसे पहले एमिली की कहानी बयां की है।

    परिवार को छोड़कर मरीजों की सेवा में जुटी हैं ये महिलाएं

    परिवार को छोड़कर मरीजों की सेवा में जुटी हैं ये महिलाएं

    प्रियंका चोपड़ा ने लिखा है, 'सभी लोग प्लीज, एमिली से मिलिए, जो ईआर में एक एडवांस्ड प्रैक्टिस रजिस्टर्ड नर्स के तौर पर रोज सेवाएं दे रही हैं। जरूरतमंदों की मदद कर रही हैं, लेकिन साथ ही साथ अपने परिवार वालों को सुरक्षित रखने के लिए खुद को उनसे अलग भी रख रही हैं। जो (कोरोना वॉरियर का नाम) मरीजों के लिए बने एक लॉन्ग-टर्म केयर फैसिलिटी में काम कर रही हैं और उन्हें अपनों का एहसास नहीं होने देतीं, उन्हें अकेला नहीं महसूस होने देतीं।'

    जरूरतमंदों के लिए अपनी पूरी कमाई और समय लगा दिया

    जरूरतमंदों के लिए अपनी पूरी कमाई और समय लगा दिया

    प्रियंका चोपड़ा की तीसरी कोरोना वॉरियर जया हैं। प्रियंका के मुताबिक, 'जया ने अपना वक्त और अपना पैसा अगली कतार में कोरोना से जंग लड़ने वालों के लिए एन95 मास्क उपलब्ध कराने में लगा दिया है। जेन्नी फीडिंगहिरोज शुरू करने के लिए तुम्हें थैंक यू, जो पहल तुमने अगली कतार में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को खाना खिलाने के लिए शुरू किया है।' हम आपकी सराहना करते हैं और आपको याद करते हैं। मच लव।

    कोरोना के खिलाफ डब्ल्यूएचओ के साथ काम कर रही हैं प्रियंका

    कोरोना के खिलाफ डब्ल्यूएचओ के साथ काम कर रही हैं प्रियंका

    बता दें कि प्रियंका चोपड़ा विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक कर रही हैं और उन्हें खुद को सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित कर रही हैं। वो डब्ल्यूएचओ के डीजी डॉक्टर टेड्रॉस एधानोम घेब्रेयेसस के साथ लाइव सेशन भी कर चुकी हैं, जिसमें उनके फैन्स उनसे कोविड-19 को लेकर अपने सवाल भी पूछ चुके हैं। इसके बाद वो सेफहैंड्स चैलेंज में भी शिरकत कर चुकी हैं और कोरोना से बचाव के लिए हाथ को साफ रखने का सही तरीका बताने वाला एक वीडियो भी जारी कर चुकी हैं।

    18 अप्रैल को ग्लोबल लाइव कंसर्ट में शामिल होंगी

    18 अप्रैल को ग्लोबल लाइव कंसर्ट में शामिल होंगी

    यही नहीं बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा दुनिया की कई और मशहूर स्टार्स के साथ कोविड-19 को लेकर डब्ल्यूएचओ की ओर से आयोजित होने वाले एक लाइव कंसर्ट में भी शामिल होने वाली हैं, जिसमें लेडी गागा और जॉन एल्टन जैसी हस्तियां भी शिरकत करेंगी। 'वन वर्ल्ड टुगेदर ऐट होम' नाम के इस लाइव इवेंट का आयोजन 18 अप्रैल को होने जा रहा है, जिसमें दुनिया भर के स्टार्स शामिल होने वाले हैं, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग को और धार दी जा सके।

    प्रियंका के अलावा कई ग्लोबल स्टार्स होंगे इवेंट के हिस्सा

    प्रियंका के अलावा कई ग्लोबल स्टार्स होंगे इवेंट के हिस्सा

    प्रियंका ने खुद से कोरोना पर लेकर आयोजित होने वाले इस ग्लोबल इवेंट की जानकारी सोशल मीडिया पर डाली है। इसके जरिए कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं को आभार जताया जाना है और घर बैठे ही उनकी हौसला अफजाई होनी है। प्रियंका के साथ इस ग्लोबल इवेंट में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भी शामिल हो रहे हैं, जबकि लेडी गागा और जॉन एल्टन के अलावा कोल्डप्ले, जॉन लीजेंड, स्टीव वंडर, बिली इलिश और लिज्जो भी भाग लेंगे।

    इसे भी पढ़ें- Lockdown: मुंबई पुलिस ने अजय देवगन को 'सिंघम' स्टाइल में कहा शुक्रिया, सुनील से बोली- दिल की हर 'धड़कन' इस शहर के लिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CORONA WARRIORS: Priyanka Chopra Awarded Rs. 76,00,000 to 4 Women for Selfless Service
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X