• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

200 कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले 30 डॉक्टरों का हुआ ऐसा अभिनंदन, देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हरियाणा के झज्झर जिले के बाढ़सा में स्थित देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट (एनसीआई) में शुक्रवार को लगभग 30 नर्सिंग स्टॉफ के पहले बैच का संस्थान के कर्मचारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया, जिन्होंने करीब 200 COVID19 रोगियों के उपचार में अपना योगदान दिया था।

aiims

कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले सभी नर्सिंग कर्मचारियों को COVID19 के खिलाफ सुरक्षात्मक उपाय के रूप में अगले कम से कम 7 दिनों के लिए क्वेरेंटीन में भेजा जाएगा। हालांकि शुक्रवार का दिन हरियाणा के लिए ठीक नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि पंचकूला जिले में एक साथ 9 कोरोना वायरस संक्रमित लोग पाए गए हैं। संक्रमित सभी 9 सदस्य एक ही परिवार के बताए जाते हैं।

उत्तर प्रदेश में बच्चों के लिए डिजिटल स्कूल शुरू करने जा रही है योगी सरकार, अन्य राज्य भी सीख सकते हैंउत्तर प्रदेश में बच्चों के लिए डिजिटल स्कूल शुरू करने जा रही है योगी सरकार, अन्य राज्य भी सीख सकते हैं

aiims

गौरतलब है हरियाणा में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या 221 पहुंच गई है। इनमें से 14 इटली के लोग हैं, जो राजस्थान में टूर पर आए थे और उनके संक्रमण में आने एक भारतीय बस ड्राइवपर में संक्रमित हो गया था। इटली के 14 मरीजों को गुरूग्राम के मेदांता हॉस्टिल में इलाज चल रहा है। हालांकि हरियाणा कुल 82 मरीज ठीक भी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-Covid19: वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में शीर्ष पर हैं भारत, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया

पंचकूला में एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए

पंचकूला में एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए

पंचकूला शहर के सेक्टर-15 में एक ही परिवार के 9 लोग अब कोरोना से पीड़ित हो गए हैं। यहां की रहने वाली महिला और उनके पति की रिपोर्ट आई थी। रविवार को इनके परिवार के सात लोगों की रिपोर्ट आई है। सेक्टर-6 सिविल अस्पताल की सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि महिला में कोरोना की पुष्टि बीते मंगलवार को हुई थी। उनके पति में कोरोना की पुष्टि बुधवार को हुई थी। वीरवार को उनके परिवार में सात लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

अब पंचकूला में अब तक Covid19 के कुल पीड़ित 15 हो गए हैं

अब पंचकूला में अब तक Covid19 के कुल पीड़ित 15 हो गए हैं

महिला और उनके पति को सेक्टर-21 के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं सात पॉजिटिव केस आने के बाद इन्हें मुलाना मेडिकल कॉलेज अंबाला शिफ्ट कर दिया गया है। डीसी मुकेश आहूजा ने पीड़ितों के नाम बताते हुए कहा कि तीन दिन में कोरोना के कुल नौ नए केस पॉजिटिव केस आ चुके हैं। अब पंचकूला में कोरोना के कुल पीड़ित 15 हो गए हैं। हालांकि दो मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

हरियाणा के विभिन्न जिलों में नूंह में सर्वाधिक 82 मरीज रिपोर्ट हुए हैं

हरियाणा के विभिन्न जिलों में नूंह में सर्वाधिक 82 मरीज रिपोर्ट हुए हैं

विभिन्न जिलों में कुल पॉजिटिव मरीजों में से अंबाला में 8, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 33, फतेहाबाद में 1, गुरुग्राम में 32, हिसार में 2, जींद में 2, करनाल में 6, कैथल में 2, कुरुक्षेत्र में 2, नूंह में 55, पलवल में 30, पानीपत में 5, पंचकूला में 16, रोहतक में 2, सिरसा में 2, सोनीपत में 4, यमुनानगर में 3 और झज्जर में 1 मरीज अभी तक सामने आ चुके हैं।

English summary
In Haryana, the number of patients with corona virus has reached 221. 14 of these are people from Italy, who came on a tour in Rajasthan and got infected by an Indian bus driver who was infected. 14 Italian patients are undergoing treatment at Medanta Hostel in Gurugram. Although Haryana, a total of 82 patients have also recovered.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X