• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ जंग तेज, कोविशील्ड की 120 करोड़, कोवैक्सिन की 58 करोड़ डोज़ हर माह बनाने का लक्ष्य

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 अगस्त 2021। कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र सरकार ने जंग तेज कर दी है। सरकार ने अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने का तय कर लिया है, जिसके लिए वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने वैक्सीन उत्पादन को बढ़ावा देते हुए हर महीने कोविशील्ड के 120 मिलियन डोज और कोवैक्सिन के 58 मिलियन डोज के उत्पादन का लक्ष्य तय कया है। सरकार ने दिसंबर तक देश में कोविशील्ड के 120 करोड़ डोज प्रति माह के उत्पादन का लक्ष्य तय किया है तो वहीं कैवैक्सिन की 58 मिलियन डोज प्रति माह का टारगेट तय किया गया है।

    Coronavirus Vaccine: Covishield की 120 और Covaxin की 58 करोड़ डोज़ बनाने का लक्ष्य | वनइंडिया हिंदी
     Corona Vaccine Update: Covishield, Covaxin Monthly Production To Be 120, 58 Million Doses Respectively: Centre

    इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी दी और कहा कि सरकार ने वैक्सीन उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। सरकार ने दिसंबर तक कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादन की क्षमता को 110 करोड़ से बढ़ाकर 120 करोड़ डोज प्रति माह तय किया है। वहीं कोवैक्सीन के डोज को 25 करोड़ से बढ़ाकर 58 करोड़ डोज प्रति माह किया है। सरकार जल्द से जल्द देश के अधिकांश नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगाने की तैयारी की है। आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 470 मिलियन खुराक दी है। देशभर में कोरोना टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है। वहीं सरकार ने ये भी जानकारी दी कि आने वाले समय में 4 और भारतीय कंपनियों की मदद से कोरोना वैक्सीन के उत्पादन में तेजी लाएगी जाएगी ।

    COVID-19 Delta Variant : बेहद खतरनाक है कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट, चिकनपॉक्‍स की तरह तेजी से फैलता है संक्रमणCOVID-19 Delta Variant : बेहद खतरनाक है कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट, चिकनपॉक्‍स की तरह तेजी से फैलता है संक्रमण

    English summary
    Corona Vaccine Update: Covishield, Covaxin Monthly Production To Be 120, 58 Million Doses Respectively: Centre
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X