• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: जानिए, कैसे संक्रमण के डर से घर में कैद हुए कई नामचीन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज!

|

बेंगलुरू। पिछले 5 दिनों में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण का प्रसार में तेजी आई है। प्रतिदिन के लिहाज से कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामलों में 10-12 फीसदी की दर से वृद्धि देखी जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में यह तेजी ठीक एक महीने पहले 14 फरवरी को देखी गई थी, जिसके बाद इसमें उत्तरोत्तर कमी आती गई थी।

corona

लेकिन 14 मार्च का एकाएक फिर इसमें तेजी आ गई और अब लगातार 10-12 फीसदी की दर से रोजाना संक्रमितों के मामले सामने आ रहे हैं। यही कारण है कि बॉलीवुड के कई नामचीनों ने खुद बाहरी दुनिया से पृथक कर लिया है और घर में कैद होकर रह गए हैं। इनमें एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन और ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार शामिल हैं।

कोरोना संकटः ऐसे ही गिरता गया तो जल्द 30,000 प्रति 10 ग्राम में बिकेगा सोना?

corona

गौरतलब है वर्तमान में पूरी दुनिया में अब तक 2,19,345 लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है और भारत में संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आ रही है। अकेले बुधवार को भारत में 29 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जो सबसे अधिक चिंताजनक है।

corona

क्योंकि अभी तक माना जा रहा था कि कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की मृत्युदर का औसत बेहद कम है, लेकिन 18 मार्च को इटली में एक दिन में हुई 475 लोगों की मौत ने पूरी दुनिया में खौफ भर दिया है। अब तक पूरी दुनिया में कुल 8.969 लोगों की मौत हो चुकी है।

corona

यही कारण है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने शूटिंग और पार्टी छोड़कर अपने घरों में खुद को कैद कर लिया है। इनमें महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर आलिया भट्ट तक शामिल हैं। बॉलीवुड स्टार्स ने खुद को कोरोना से बचाने के लिए सेल्फ कॉरन्टाइन (पृथक रुप से रहना) में डाल लिया है, जिससे वो दूसरे के संपर्क आने से बचे और उन्हें भी कोई दिक्कत हो तो दूसरे लोग उनसे बच सके।

फ्लोर टेस्ट से पहले कोराना टेस्ट पर इसीलिए अमादा थी कमलनाथ सरकार, जानिए पूरा माजरा?

corona

इस लिस्ट में एक्टर, अर्जुन कपूर, भजन सिंगर अनूप जलोटा, एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और सोनम कपूर शामिल हैं। कैटरीना कैफ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि वह भी जिम या कहीं काम पर नहीं जा रही है। उन्होंने अपने फैन्स के साथ वर्कआउट वीडियो शेयर किया था, जिसमें कटरीना ने बताया कि घर पर भी कौन सी एक्सरसाइज कर खुद को फिट रखा जा सकता है।

corona

भारत में भी कोरोना वायरस के रोज-रोज नए-नए मामले आ रहे हैं। भारत में अब तक कुल कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 170 पार कर गई है और अब तक कुल 3 कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। राजधानी दिल्ली से सफदरजंग हॉस्पिटल से बुधवार को एक संदिग्ध कोरोनावायरस संक्रमित मरीज के खुदकुशी करने का मामला भी सामने आया है।

सावधान! नोट भी बढ़ा सकते हैं रोग, डिजिटल पेमेंट अपनाएं और Coronavirus संक्रमण से बचें!

देश में कई इलाकों से कोरोना संक्रमित मरीजों के हॉस्पिटल से भागने के भी मामले सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के हाथों पर मुहर लगाना शुरू किया है ताकि ऐसे लोगों की पहचान हो सके, जो आवश्यक 14 दिन के आइसोलेशन का उल्लंघन करने वाले लोगों की पहचान हो सके और उन्हें पकड़ा जा सके।

corona

मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के हाथों पर स्टाम्प लगाने की शुरूआत सोमवार, 16 मार्च से शुरू की गई और उसी दिन कुल चार ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की गई, जो कोरोनावायरस संक्रमित स्टाम्प के साथ बाहर घूम रहे थे। ऐसे ही स्टाम्प वाली एक तस्वीर महानायक बिग बी भी द्वारा ट्वीटर पर शेयर किया गया है।

Coronavirus: क्या आम है और क्या खास, आधा दर्जन से ज्यादा सेलेब्रिटी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए!

corona

मुंबई प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमति और संदिग्ध कोरोनावायरस मरीजों को लगाए जा रहे स्टाम्प में "होम क्वॉन्टेंटेड", लिखा गया है। प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे स्टाम्प में स्टाम्प लगाने की तारीख भी लिखी जा रही है कि ताकि ऐसे मरीजों के बाहर पाए जाने अथवा गिरफ्तारी से पहले यह पता लगाने में आसानी हो कि उसके 14 दिन का अलगाव की तारीख खत्म हुई है या अभी बाकी है।

corona

उल्लेखनीय है सेल्फ क्वारेनटाइन में पहुंचने वालों में एक्टिंग किंग दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले सामने आयाा। 97 वर्षीय दिलीप कुमार ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी। सेल्प क्वारेनटाइन में रह रहे दिलीप कुमार का उनकी पत्नी और अपने जमान के मशहूर एक्ट्रेस रहीं सायरा बानो पूरी तरह से ध्यान रख रही हैं।

corona

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अर्जुन कपूर ने भी क्वारेनटाइन में रहने की जानकारी दी। लंदन से लौटे बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट और भजन सम्राट अनूप जलोटा को एक होटल में आइसोलेशन में रखा गया है। दरअसल, कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा खतरा 60 साल से ज्यादा की उम्र के बुजुर्गों और बच्चों को है।

ऐसे तो डूब जाएगी फिल्म इंडस्ट्री, कोरोनावायरस के चलते 800 करोड़ के नुकसान का अनुमान!

अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर के जरिए बताया है कि वो होम कॉरन्टाइन हैं

अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर के जरिए बताया है कि वो होम कॉरन्टाइन हैं

अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर के जरिए बताया है कि वो कॉरन्टाइन हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर बीएमसी की ओर से हाथ पर लगाई गई स्टाम्प को भी पोस्ट किया है। दरअसल, बीएमसी कॉरन्टाइन करने वाले लोगों के हाथ पर स्टाम्प लगा रही है। ऐसे में अमिताभ बच्चन कुछ दिनों सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। बता दें कि अमिताभ अभी ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कर रहे थे, जो अभी बंद है।

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर फैंस को बताया कि वो घर में सुरक्षित हैं

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर फैंस को बताया कि वो घर में सुरक्षित हैं

प्रियंका चोपड़ा ने अपने फैन्स को बताया था कि इस समय सबसे सुरक्षित जगह घर है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के खतरे के बीच प्रियंका घर पर अपने डॉग के साथ मस्ती करती नजर आईं। उन्होंने इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की थी।

कोरोना वायरस के बचाव के लिए घर में कैद हो गईं हैं आलिया भट्ट

कोरोना वायरस के बचाव के लिए घर में कैद हो गईं हैं आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी कोरोना वायरस के बचाव के लिए घर में ही हैं। आलिया ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसके साथ आलिया ने बताया कि सेल्फ क्वारेनटाइन के बावजूद फिटनेस का पूरा ध्यान रख रही हूं। कोरोना वायरस की वजह से ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में भी प्रभावित हो रही है। अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम के स्टेटस पर आलिया की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही साथ उन्होंने लिखा कि आलिया हमेशा की तरह जीवन में जीत रही हैं। बता दें कि कोरोना से बचाव के लिए ज्यादातर लोग खूद को सबसे दूर रख रहें हैं

अर्जुन कपूर भी लंबे समय से कोरोना वायरस का ध्यान रख रहे हैं

अर्जुन कपूर भी लंबे समय से कोरोना वायरस का ध्यान रख रहे हैं

अर्जुन कपूर भी लंबे समय से कोरोना वायरस का ध्यान रख रहे हैं। हाल ही में उन्हें एयरपोर्ट पर मास्क लगाए हुए नजर आए थे और अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी बताया है कि वो कोरोनावायरस को लेकर खास ध्यान रख रहे हैं। वहीं, अर्जुन कपूर की फिल्म संदीप पिंकी फरार की रिलीज भी रुक गई है।

सोनम कपूर कोरोना वायरस के डर से लंदन छोड़कर घर आ गई

सोनम कपूर कोरोना वायरस के डर से लंदन छोड़कर घर आ गई

फिल्म एक्ट्रेस सोनम कपूर पिछले कुछ दिनों से लंदन में रह रहीं थीं, लेकिन कोरोना वायरस के डर से एक्ट्रेस घर आ गई हैं। अब कुछ दिन सोनम कपूर सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगी। मालूम हो, सभी यूरोपीय देशों में कोरोनावायर का संकट फैला हुआ है। अकेले ब्रिटेन में अब तक कोरोनावायरस से 2,626 लोग संक्रमित हैं और कुल 104 संक्रमित की मौत हो चुकी है।

भजन सम्राट अनूप जलोटा को मिराज होटल में आइसोलेश में रखा गया है

भजन सम्राट अनूप जलोटा को मिराज होटल में आइसोलेश में रखा गया है

पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट और भजन सम्राट अनूप जलोटा अभी हाल ही में यूरोप के होलैंड, जर्मनी, लेस्टर और लंदन‌‌ जैसे 4 शहरों में अपने शोज करने‌ के बाद भारत लौटे थे, जिन्हें कोरोनावायरस संदिग्ध मानते हुए मिराज होटल में आइसोलेश में रखा गया है।

लंबे समय से बीमार 95 वर्षीय दिलीप कुमार को होम क्वरेन्टाइन किया गया

लंबे समय से बीमार 95 वर्षीय दिलीप कुमार को होम क्वरेन्टाइन किया गया

ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर वयोवृद्ध फिल्म एक्टर दिलीप कुमार को भी होम आइसोलेशन में रखा गया है। दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार हैं और उम्र अधिक होने की वजह से उन्हें ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है। दिलीप कुमार का देखभाल उनकी पत्नी और पूर्व एक्ट्रेस सायरा बानो कर रही हैं।

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस भी कोरोना वायरस की मार

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस भी कोरोना वायरस की मार

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस भी कोरोना वायरस की मार झेल रहे हैं। हॉलीवुड के टॉम हैंक्स, उनकी पत्नी रीटा विल्सन, इदरीस एल्बा, क्रिस्टोफर हिवु और ओल्गा क्रुएलेंको जैसे सेलेब्स को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जा चुका है, जो फिलहाल आइसोलेश में रह रहे हैं। खबर है कि अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सनवायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

कोरोना संकट के चलते घर में कैद हुईं एक्ट्रेस कैटरीन कैफ

कोरोना संकट के चलते घर में कैद हुईं एक्ट्रेस कैटरीन कैफ

कटरीना कैफ बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह कभी भी अपना वर्कआउट सेशन मिस नहीं करती हैं, लेकिन इस समय वह जिम नहीं जा पा रही हैं क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस फैलने के कारण मुंबई सहित कई राज्यों में जिम बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में कैटरीना को घर पर ही वर्कआउट करना पड़ रहा है। कैटरीना ने सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट के दो वीडियो शेयर किए हैं जो जमकर वायरल हो रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Every day new cases of corona virus are coming in India. The total number of coronavirus infected people in India has crossed 170 so far and a total of 3 coronavirus infected people have been confirmed dead so far. A case of suicide of a suspected coronavirus infected patient has also been reported from Safdarjung Hospital in the capital Delhi on Wednesday.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X