• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दक्षिण भारत मे एक बार फिर चरम पर पहुंचा कोरोना, कर्नाटक में पहली बार सामने आए 50 हजार नए मामले

|

बेंगलुरु, 6 मई। पूरे भारत में कोरोना का कहर जारी है। यह वायरस अब तक लाखों लोगों को कफन पहना चुका है। वहीं, दक्षिण भारत में एक बार फिर से कोरोना अपना विकराल रूप धारण कर रहा है। दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में बुधवार को पहली बार कोरोना से सक्रिय मामलों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई। बुधवार को कर्नाटक में कोरोना के 50,112 नए मामले सामने आए, जोकि एक दिन में कोरोना के नए मामलों का अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। नए मामलों में अकेले बेंगलुरु में कोरोना के 23,106 मामले दर्ज हुए।

Covid-19
    Coronavirus India: Bengaluru में Delhi जैसा संकट, अब साउथ के राज्यों पर खतरा | वनइंडिया हिंदी

    नए मामलों के साथ बेंगलुरु में सक्रिय मामलों की संख्या 3.13 लाख पहुंच गई, जोकि मुंबई (56,153 सक्रिय मामले) से 6 गुना ज्यादा और दिल्ली (91,859 सक्रिय मामल) से तीन गुना ज्यादा है। वहीं नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 4.8 लाख हो गए हैं। दिल्ली की तरह ही कर्नाटक भी ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहा है। कर्नाटक हाई कोर्ट ने हाल ही में राज्य सरकार की कोरोना से मुकाबले के लिए घटिया प्रबंधन को लेकर लताड़ लगाई थी।

    यह भी पढ़ें: कोरोना मौत के आंकड़े छुपा रही उत्तराखंड की बीजेपी सरकार, आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा

    पिछले 24 घंटे में चामराजनगर में कथित ऑक्सीजन की कमी से 23 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ऑक्सीन निर्माताओं के साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर मीटिंग की। कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए बीएसयेदियुरप्पा ने कोरोना के विभिन्न पहलुओं पर नियंत्रण के लिए मंत्रियों के समूह का गठन किया है, जिनमें से दो मंत्री खुद डॉक्टर हैं।

    कोरोना की स्थिति के चलते राज्य सरकार 12 मई के बाद 2 सप्ताह के लॉकडाउन पर विचार कर रही है। शुक्रवार तक राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 5 लाख तक पहुंच सकती है। वहीं, बुधवार को कोरोना के कारण 346 लोगों की मौत हो गई।

    कर्नाटक के अलावा केरल में भी एक दिन में अब तक के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में केरल में 41,953 मामले दर्ज हुए। नए मामलों के साथ केरल में सक्रिय मामलों की संख्या 3.75 लाख हो गई है। वहीं सरकार का कहना है कि अभी भी 37 प्रतिशत बेड खाली पड़े हैं और स्वास्थ्य ढांचे में और सुधार किया जा रहा है।

    वहीं तमिलनाडु में भी एक दिन में अब तक के सर्वाधिक नए मामले (23,000) से अधिक दर्ज किए गए। राज्य में वर्तमान में 1.25 लाख एक्टिव केस हैं, जिसमें से अकेले चेन्नई में 6,291 मामले सक्रिय हैं। चेन्नई और थिरुवल्लुर राज्य में कोरोना के हॉटस्पॉट बने हुए हैं। वहीं राज्य में बुधवार को कोरोना से 167 लोगों की मौत हो गयी।

    तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में तेजी से वृदि देखने को मिली है। इन राज्य में कोरोना ग्रामीण इलाकों तक भी पहुंच गया है। हालांकि तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन से इंकार कर दिया है। पिछले 24 घंटे राज्य में कोरोना के 6,361 नए मामले सामने आए

    वहीं, आंध्रप्रदेश में 18 मई तक कर्फ्यू लगाया गया है। सरकार ने कोरोना के मामलों की संख्या 20 हजार के पार पहुंचने के बाद यह फैसला लिया।

    English summary
    Corona reached the peak once again in Southern India, 50,000 new cases surfaced in Karnataka
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X