• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या बड़े शहरों में अपने चरम को पार कर चुका है कोरोना संक्रमण? अब कम हो रहे हैं नए मामले

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जनवरी। देश में कोरोना के नए मामले हर रोज लाखों में आ रहे हैं, लेकिन देश के कई शहरों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। महाराष्ट् में सोमवार को 31111 नए मामले सामने आए हैं जोकि रविवार की तुलना में तकरीबन 10 हजार कम हैं। दिल्ली में भी रविवार की तुलना में नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। पश्चिम बंगाल में भी नए मामलों में कमी देखने को मिली है।

corona
    COVID-19: सुप्रीम कोर्ट ने पारसी तरीके से अंतिम संस्कार की नहीं दी इजाजत | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली के हालात संभले
    रविवार को दिल्ली में 18286 नए मामले सामने आए थे जबकि 28 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सोमवार को 12527 नए मामले सामने ए और 24 लोगों की मौत हुई। हालांकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 27.99 फीसदी तक पहुंच गया है। सोमवार को स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोविड के लिए 15505 बेट आवंटित किए गए हैं इसमे से 2784 बेड पर कोरोना के मरीज हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जो रिपोर्ट शेयर की गई है उसके अनुसार दिल्ली में सोमवार की शाम को कोरोना के कुल 83982 सक्रिय केस हैं।

    पश्चिम बंगाल की स्थिति
    अगर पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां भी लोगों को लॉकडाउन से आंशिक राहत दी गई है। सोमवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना के 9385 नए मामले सामने आए जबकि 33 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 1.58 लाख से अधिक है। जबकि पॉजिटिविटी रेट 37 फीसदी तक पहुंच गया था जोकि अब कम होकर 26.43 फीसदी तक पहुंच गया है। 9 जनवरी को पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 24272 नए मामले सामने आए थे, लेकिन सोमवार को कम होकर नए मामले 9385 आए।

    इसे भी पढ़ें- एक्‍टर धनुष ने सुपरस्‍टार रजनीकांत की बेटी ऐश्‍वर्या से तोड़ी अपनी 18 साल पुरानी शादी, लिखी ये पोस्‍टइसे भी पढ़ें- एक्‍टर धनुष ने सुपरस्‍टार रजनीकांत की बेटी ऐश्‍वर्या से तोड़ी अपनी 18 साल पुरानी शादी, लिखी ये पोस्‍ट

    महाराष्ट्र का हाल
    महाराष्ट्र की बात करें तो यहां पर अभी भी कोरोना के 2.67 लाख एक्टिव केस हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों में यह संख्या कम हुई है। रविवार को महाराष्ट् सरकार के कोविड-19 टास्क फोर्स के डॉक्टर ने कहा था कि मुंबई में कोरोना अपने चरम को पार कर चुका है। बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार पिछले चार दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

    Comments
    English summary
    Corona peak in major city crossed suggests the number.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion