• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्‍ट्रेलिया के शहर सिडनी में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मांगी सैन्य मदद

|
Google Oneindia News

सिडनी, 29 जुलाई। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी ने गुरुवार को कोरोना वायरस के नए मामलों में एक दिन की वृद्धि दर्ज की और चेतावनी दी कि इसका प्रकोप और भी बदतर हो जाएगा। कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए बुधवार को ही सिडनी में एक महीने का लॉकडाउन लगा दिया गया था। वहीं अब छह सप्‍ताह तक सिडनी के 6 मिलियन लोगों पर सख्‍ती से लाकडाउन लागू करने के लिए प्रशासन ने सैन्य मदद मांगी है।

सिडनी

ऑस्ट्रेलिया ने हाल के सप्ताहों में सिडनी और उसके आसपास अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रकोप को रोकने के लिए प्रयास किया जा रहा है,ससलिए लॉकडाउन लगाया गया लेकिन इससे देश की A$2 ट्रिलियन ($1.5 ट्रिलियन) अर्थव्यवस्था को इतने वर्षों में अपनी दूसरी मंदी में धकेलने का खतरा है।

सिडनी, राज्य की राजधानी, न्यू साउथ वेल्स के विस्तारित लॉकडाउन के बावजूद, पिछले 24 घंटों में 239 मामले दर्ज किए गए, महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में सबसे बड़ी संख्‍या है। न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने सिडनी में संवाददाताओं से कहा, "हम केवल यह मान सकते हैं कि समुदाय में संक्रामक लोगों की संख्या को देखते हुए हालात और खराब होने की संभावना है।"

<strong>मॉडल कैप्रिस बौरेट के बयान पर मचा बवाल बोलीं- पति को सेक्‍स के लिए कभी ना करें मना</strong>मॉडल कैप्रिस बौरेट के बयान पर मचा बवाल बोलीं- पति को सेक्‍स के लिए कभी ना करें मना

बेरेजिकेलियन ने कहा कि कोविड ​​​​-19 से एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई, वर्तमान प्रकोप से मृत्यु की संख्या 13 और अब कुल मौत 921 हो गई। थोड़े से संकेत के साथ कि हाल के प्रतिबंध मामले की संख्या को कम कर रहे हैं, बेरेजिकेलियन ने कहा कि सिडनी के दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी क्षेत्रों में नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे जहां अधिकांश कोविड -19 मामले पाए जा रहे हैं। सिडनी के आठ हॉटस्पॉट में दो मिलियन से अधिक निवासी नहीं रहते हैं। सिडनी के आठ हॉटस्पॉट में दो मिलियन से अधिक निवासी अब बाहर मास्क पहनने के लिए मजबूर होंगे और उन्हें अपने घरों के 5 किमी (3 मील) के भीतर रहना होगा।

शुक्रवार से शुरू होने वाले कड़े प्रतिबंधों के साथ, न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि उसने 300 सैन्य कर्मियों को लॉकडाउन के आदेशों को लागू करने में मदद करने के लिए कहा था।न्यू साउथ वेल्स के पुलिस आयुक्त मिक फुलर ने एक ईमेल बयान में कहा, "आने वाले सप्ताह में प्रवर्तन गतिविधि में वृद्धि के साथ, मैंने अब (ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल) कर्मियों के लिए उस ऑपरेशन में सहायता के लिए प्रधान मंत्री से औपचारिक अनुरोध किया है।"

https://www.filmibeat.com/photos/nikita-sharma-64497.html?src=hi-oiहॉट लुक में नजर आईं निकिता शर्मा, देखें वायरल हो रही तस्वीरें

English summary
Corona outbreak increased in Sydney, sought military help
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X